स्पोर्ट्स

CSK vs PBKS: पंजाब ने चेन्नई को 42 गेंद शेष रहते छह विकेट से हराया

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 के 53वें मैच में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को छह विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में छह विकेट पर 134 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में पंजाब ने 13 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान केएल राहुल 42 गेंदों पर सात चौके और आठ छक्के की मदद से 98 रन बनाकर नाबाद रहे।

इस जीत से पंजाब की टीम ने खुद को प्लेऑफ की रेस में बनाया हुआ है। पंजाब की टीम के 14 मैचों के बाद छह जीत के साथ 12 अंक हैं। नेट रन रेट के मामले में यह टीम मुंबई से ऊपर पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। पंजाब का नेट रन रेट -0.001 है। वहीं, मुंबई का नेट रन रेट -0.048 है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए पंजाब को उम्मीद करनी होगी कि कोलकाता राजस्थान के खिलाफ मैच बड़े अंतर से हारे और मुंबई भी अपना शुक्रवार को होने वाला मैच हार जाए। वहीं, हार के बावजूद चेन्नई के स्थान पर कोई फर्क नहीं पड़ा। टीम 14 मैचों में नौ जीत और 18 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। धोनी की टीम प्लेऑफ में पहले ही पहुंच चुकी है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की शुरुआत खराब रही। ऋतुराज गायकवाड़ 12 रन बनाकर आउट हुए। पंजाब के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने चेन्नई को शुरुआती दो झटके दिए। ऋतुराज के बाद उन्होंने मोईन अली को शून्य पर पवेलियन भेजा। सुरेश रैना की जगह खेल रहे रॉबिन उथप्पा भी दो रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें क्रिस जॉर्डन ने आउट किया। फाफ डुप्लेसिस एक छोर पर जमे रहे और उन्होंने 21वां अर्धशतक लगाया। वह 55 गेंदों पर 76 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद जॉर्डन ने अंबाती रायुडू (4) को भी चलता किया। कप्तान धोनी 15 गेंद पर 12 रन बनाकर रवि बिश्नोई की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। रवींद्र जडेजा 15 और ड्वेन ब्रावो चार रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब की ओर से अर्शदीप और जॉर्डन ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, शमी और रवि को एक-एक विकेट मिला। 135 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब टीम की शुरुआत शानदार रही। राहुल ने मंयक अग्रवाल के साथ मिलकर 46 रन की ओपनिंग साझेदारी की। मयंक 12 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर आउट हुए। इसी ओवर में शार्दुल ने सरफराज खान (0) को भी पवेलियन भेजा। शाहरुख खान (8) भी कुछ खास नहीं कर सके। वे आठ रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, कप्तान राहुल एक छोर पर जमे रहे। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 25 गेंदों पर आईपीएल करियर का 27वां अर्धशतक लगाया।

एडेन मार्कराम के साथ मिलकर पहले राहुल ने अपनी टीम को 100 के पार पहुंचाया। मार्कराम 13 रन बनाकर शार्दुल की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद राहुल ने मोइसेस हेनरिक्स के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई। राहुल 42 गेंदों पर सात चौके और आठ छक्के की मदद से 98 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, हेनरिक्स तीन रन बनाकर नाबाद रहे।

दोनों टीमें-
चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, मोईन अली, अंबाती रायुडू, रॉबिन उथप्पा, रवींद्र जाडेजा, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।
पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, एडेन मारक्रम, सरफराज ख़ान, शाहरुख ख़ान, मोइजेज हेनरिक्स, हरप्रीत बरार, क्रिस जॉर्डन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

Related Articles

Back to top button