उत्तर प्रदेशराज्य

सोसाइटी की लिफ्ट में 40 मिनट तक फंसे रहे 2 बच्चे, डर से माता-पिता की सांसें अटकीं

ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित साया जिऑन सोसाइटी में रविवार रात में लिफ्ट अटकने के मामला सामने आया है। इस दौरान ग्राउंड फ्लोर से ऊपर फ्लैट में जा रहे दो बच्चे करीब 40 मिनट तक लिफ्ट में ही फंसे रहे। घटना के बाद से परिवार के साथ ही बच्चे भी काफी सहमे हुए हैं। जानकारी के अनुसार, घटना के समय बिजली चली गई थी और जेनरेटर सेट भी नहीं चला सका। लोगों ने जब मदद के लिए प्रबंधन से लिफ्ट की चाबी मांगी तो उस समय उनके पास से चाबी तक भी नहीं मिल सकी।

बच्चों की मां रीना कालरा ने बताया कि वह परिवार के साथ आई टावर में दसवें फ्लोर पर रहती हैं। रविवार रात के समय उनका 13 साल का बेटा और 9 साल की बेटी पार्क में खेलकर घर लौट रहे थे। लिफ्ट अटकने से पहले बच्चों ने घर पर फोन करके सूचना दी थी। उन्होंने बताया कि बच्चों के इंतजार में वह गेट में खड़ी थीं, ऐसे में दो मिनट होने के बाद भी बच्चे ऊपर नहीं आए। साथ ही बारिश के चलते लाइट भी गुल हो गई।

परिवार के लोग दसवें फ्लोर से नीचे तक लिफ्ट देखते हुए गए, लेकिन बच्चे बीचे में कही भी दिखाई नहीं दिए। आरोप है कि घटना के समय लाइट जाने के बाद भी डीजी सेट नहीं चालू हुआ। साथ ही लिफ्ट खोलने के लिए प्रबंधन की तरफ से कोई भी आगे नहीं आया। गार्ड और प्रबंधन से चाबी लेने के लिए मदद मांगी तो उन्होंने चाबी होने से इनकार कर दिया।

इसके बाद आसपास के लोगों ने लिफ्ट के अंदर डंडे डालकर थोडा गैप किया। 40 मिनट बाद बिजली आने के बाद लिफ्ट शुरू हुई और बच्चे सीढ़ियों से घर आ गए। घटना के बाद से दोनों बच्चे डरे हुए हैं। ऐसे में अब परिवार ने बिसरख कोतवाली में भी शिकायत की है।

Related Articles

Back to top button