उत्तराखंडराज्य

उत्तराखंड में 1.60 लाख कर्मचारियों को बोनस, नवंबर में बढ़कर मिलेगी सैलरी

देहरादून: उत्तराखंड सरकार ने कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के कर्मचारियों के लिए दिवाली के बोनस का फैसला किया है। इसके तहत 1.60 लाख सरकारी कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। खास बात ये है कि इसका लाभ संविदा कर्मचारियों को भी लाभ मिलेगा। इससे कर्मचारियों को 1200 से 7000 तक का फायदा मिलेगा।

दरअसल, हाल ही में कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कर्मचारियों के दिवाली बोनस को मंजूरी दे दी है। इस संबंध में अपर मुख्य सचिव मनीषा पंवार ने आदेश जारी कर दिए है। इसके तहत राजकीय सेवा के लगभग सवा लाख अराजपत्रित कर्मचारियों को दिवाली बोनस (Diwali Bonus) दिया जाएगा वहीं, कैजुवल व दैनिक वेतनभोगियों को 1200 रुपये और 4800 ग्रेड पे तक के अराजपत्रित कर्मचारी को 7 हजार रुपए बोनस के रुप में दिए जाएंगे।

आदेशानुसार, समूह ग व घ के कर्मचारियों व समूह ख के सभी कर्मचारियों, जिनका वेतन 4800 तक है, को अधिकतम 7000 रुपये की सीमा तक तदर्थ बोनस का लाभ दिया जाएगा। पिछले तीन साल या इससे अधिक वर्ष में हर साल कम से कम 240 कार्य दिवस वाले दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को 1184 रुपये बोनस के तौर पर मिलेंगे।कर्मचारियों को बोनस देने के लिए सरकार 130 करोड़ रुपये खर्च करेगी। संभावना जताई जा रही है कि अक्टूबर के वेतन में यह राशि जुड़ आएगी यानि दिवाली से पहले कर्मचारियों के खाते में राशि ट्रांसफर की जा सकती है।

Related Articles

Back to top button