राज्य

राजस्थान में दहेज लोभियों की फिर बलि चढ़ गई एक बेटी, ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या

पाली:: राजस्थान के पाली (Pali News) में एक बेटी दहेज लोभियों की बलि चढ़ गई. दहेज प्रताड़ना से तंग आकर ज्योति ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी. ससुराल में 12 साल तक प्रताड़ना के बाद आखिर ज्योति ने सुसाइड कर लिया. हेडकांस्टेबल पति ने बच्चों को छीनकर ज्योति को घर से निकाल दिया. बेघर और बच्चों के छीन जाने के बाद बेसहारा ज्याति ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली.

आरोपी पति हेडकास्टेबल गंगापुर भीलवाड़ा में पोस्टेड है. पुलिस को सुसाइड नोट मिला है, जिसमें प्रताड़ना का पूरा जिक्र किया गया है. पीहर पक्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले महीने 26 नवंबर को जगरास गांव में ज्योति को बाथरूम में बंद कर दिया और बच्चों को ननद राजकंवर के घर उदयपुर भेज दिया था. ज्योति को कई दिन तक भूखा रखा गया था. पीहर पक्ष को किसी ने जानकारी दी तो उन्होंने वहां जाकर उसे छुड़ाया.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 26 फरवरी 2009 को ज्योति और रघुराजसिंह राजपूत की शादी हुई थी. उसके एक बेटा और एक बेटी है. ज्योति के पिता ने मामला दर्ज कराया है कि ज्योति के पति रघुराज सिंह के शादी से पहले एक युवती से अवैध संबंध थे. शादी के बाद उसने कई महिलाओं से संबंध बना रखे थे. ज्योति जब यह बात सास-ससुर या अन्य लोगों को बोलती तो वो उससे दहेज कम लाने की बात कहकर मारपीट करते.

Related Articles

Back to top button