उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीयलखनऊ

कड़ी सुरक्षा के बीच UPTET 2021 की परीक्षा शुरू, पेपर लीक होने पर रद्द हो गई थी परीक्षा

लखनऊ: रविवार को UPTET की परीक्षा आयोजित की गई है। इसी क्रम में लखनऊ में इस्लामिया कॉलेज में COVID प्रोटोकॉल के साथ यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित की जा रही है। परीक्षा केंद्र पर मौजूद सोनम का कहना है कि कदाचार को रोकने के लिए सभी इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि प्रश्न पत्र के कथित लीक के बाद पिछले साल यूपी टीईटी का पेपर रद्द कर दिया गया था।

परीक्षा के निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा से संबंधित सभी आवश्यक उपाय करने के सीएम ने निर्देश दिये हैं। किसी भी अव्यवस्था या अप्रिय घटना के लिए डीएम, बीएसए, प्रभारी परीक्षा केंद्र के लिए सभी को जिम्मेदार ठहराया जाया जाएगा। बता दें कि साल 2021 के 28 नवंबर को एक पेपर लीक का मामला सामने आने के बाद परीक्षा रद्द कर दी गई थी। परीक्षा से कुछ घंटे पहले कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

DIPR ने शाम‍िल नहीं किए थे TSP पद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाश ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि परीक्षा केंद्र बनाने से पहले संस्थानों के पिछले रिकॉर्ड को ध्यान में रखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि संदिग्ध छवि वाले संस्थानों को परीक्षा केंद्र कतई न बनाया जाए। बता दें कि UPTET-2021 का परिणाम 25 फरवरी को घोषित किया जाएगा। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी- प्राथमिक स्तर के शिक्षकों के लिए सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक और उच्च प्राथमिक स्तर के शिक्षकों के लिए दोपहर 2:30 से शाम 5 बजे तक आयोजित होगी।

Related Articles

Back to top button