पंजाब

चन्नी के भांजे पर ईडी ने कसा शिकंजा, जम्मू और चंडीगढ़ के 2 लाेगाें के साथ हनी करता था माइनिंग

लुधियाना। पंजाब में खनन के खेल की परते खुलनी शुरू हाे गई है। यह पूरा काम जम्मू और चंडीगढ़ के 2 लोग देख रहे है। हनी भी इनके संपर्क में था, इसलिए सारा खेल मिल-जुलकर खेला जा रहा था। यहां तक मोगा और पठानकोट एरिया में भी रेत का खेल चल रहा था। ईडी ने अब हनी पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।
सूत्रों की मानें तो ईडी इस मामले में एक व्यक्ति को पेश होने का नोटिस भेज चुकी है, लेकिन वह अभी तक ईडी के समक्ष पेश नहीं हुआ है। ऐसे में अगर ईडी इस मामले में आगे बढ़ती है तो आने वाले दिनों में रेत माफिया को लेकर पंजाब में कई खुलासे हो सकते है। फिलहाल इस मामले में कोई भी अधिकारी कुछ भी बताने के लिए तैयार नहीं है।

ईडी की जांच में यह भी निकलकर आ रहा है कि पिछले कुछ सालों में सबसे अधिक अवैध खनन का शिकार होने वाली पंजाब की नदियों में सतलुज, ब्यास व रावी का नाम प्रमुख हैं। सतलुज व ब्यास से सबसे ज्यादा अवैध खनन की जानकारी ईडी की जांच में निकलकर आ चुकी है। अभी अधिकारी इस बात की पुष्टि नहीं कर रहे हैं कि यह अवैध खनन कितने क्यूबिक फीट में किया गया है।

गाैरतलब है कि पंजाब में चुनाव से पहले ईडी की कार्रवाई काे लेकर सियासत गर्मा गई है। नेताओं ने सीएम चन्नी काे निशाने पर लेना शुरू कर दिया है। मजीठिया का कहना है कि हनी के बाद अब चन्नी की गिरफ्तारी हाेनी चाहिए। इस मामले में अभी कई खुलासे हाेने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button