दिल्ली

…अब मिस्ड कॉल से आपके घर डिलीवर होगा गैस सिलेंडर

नई दिल्ली: अब आप अपना एलपीजी गैस का सिलेंडर मिस्ड कॉल से भी बुक कर सकते हैं। यह सुविधा देश के हर हिस्से के लिए उपलब्ध होगी। मिस्ड कॉल से रिफिल सिलेंडर की बुकिंग की शुरूआत देश में एलपीजी बिजनेस करने वाली सबसे बड़ी कंपनी इंडियन ऑयल ने शुरू की है। यह कंपनी इंडेन ब्रांड नाम से एलपीजी गैस का कारोबार करती है। आईओसी का कहना है कि इंडेन के वैसे ग्राहक, जो अपने घर पर रिफिल चाहते हैं, वे अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 8454955555 पर मिस्ड कॉल दें। बस, आपका रिफिल सिलेंडर बुक हो जाएगा।

इंडेन से मिली जानकारी के अनुसार मिस्ड कॉल देकर बुकिंग करने पर ग्राहक को ऑनलाइन भुगतान के लिए एक लिंक मिलेगा। इसी के साथ तत्काल बुकिंग के सभी विवरण वाला एक एसएमएस प्राप्त होगा। इसके बाद ग्राहक के पास ऑनलाइन भुगतान करने का विकल्प है। ग्राहक चाहे तो एडवांस पेमेंट कर सकते हैं या फिर सिलेंडर डिलीवरी के समय। ग्राहक के पास एलपीजी सिलेंडर की डिलीवरी के समय या तो नकद भुगतान करने या भुगतान के विभिन्न डिजिटल तरीकों के माध्यम से भुगतान करने का विकल्प होता है।

मिस्ड कॉल के माध्यम से रीफिल बुकिंग की सुविधा पूरे देश में सभी ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। इंडियन ऑयल के ईडी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के प्रभारी राजकुमार दुबे का कहना है कि यह रिफिल बुकिंग का नया और अभिनव तरीका है। यह सुविधा ग्राहक को बेहतर सेवाएं देने में मदद करेगा, जिससे समय की कमी के कारण बुकिंग में आसानी होगी। उनका कहना है कि ग्राहकों के लिए रिफिल बुकिंग के अन्य सभी तरीके भी उपलब्ध हैं।

Related Articles

Back to top button