पंजाब

पंजाब में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल: अमृतसर, लुधियाना और जालंधर के पुलिस कमिश्नर समेत पांच SSP बदले गए

पंजाब सरकार ने शुक्रवार को बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। अमृतसर, लुधियाना और जालंधर के पुलिस कमिश्नर समेत पांच एसएसपी को बदल दिया है। नियुक्ति का यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा। जालंधर रेंज के आईजी अरुण पाल सिंह को अमृतसर का पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया है। आईजी मुख्यालय चंडीगढ़ में तैनात कौस्तुभ शर्मा को लुधियाना का पुलिस कमिश्नर लगाया गया है। गुरप्रीत सिंह तूर जालंधर के पुलिस कमिश्नर होंगे। मान सरकार ने पंजाब के तीन जिलों के पुलिस कमिश्नर समेत पांच एसएसपी को भी बदल दिया है।

स्वपन शर्मा को जालंधर (देहात) का एसएसपी नियुक्त किया गया है। खन्ना के एसएसपी एलन शेजियन अब बठिंडा के एसएसपी होंगे। अमृतसर (देहात) के एसएसपी दीपक हिलोरी को लुधियाना (देहात) के एसएसपी के पद पर स्थानांतरित किया गया है। बटाला के एसएसपी गौरव तुरा को मानसा का एसएसपी बनाया गया है। भूपेंद्र सिंह फाजिल्का के नए एसएसपी होंगे। लुधियाना से ही पुलिस में सफर शुरु करने वाले 2001 बैच के आईपीएस कौस्तुभ शर्मा को पंजाब सरकार ने लुधियाना का नया पुलिस कमिश्नर तैनात किया गया है। आईपीएस अधिकारी कौस्तुभ शर्मा गुरप्रीत सिंह भुल्लर की जगह लेंगे। बताया जा रहा है कि नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर कौस्तुभ शर्मा शनिवार को लुधियाना पुलिस कमिश्नर का पद ग्रहण करेंगे। हालांकि उनके सामने कई चुनौतियां हैं।

महानगर में इस समय सबसे बड़ी चुनौती ट्रैफिक जाम और छीनाझपटी की वारदातें हैं। कौस्तुभ शर्मा 2001 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और बतौर अंडर ट्रेनिंग यहीं से पुलिसिंग का सफर शुरु किया था। इसके बाद वह पंजाब में अलग-अलग जगहों पर तैनात रहे। ऑर्गनाइज क्राइम कंट्रोल यूनिट में भी बतौर आईजी तैनात रहे है।

Related Articles

Back to top button