दिल्लीराज्य

नीरज बवानिया गैंग के दो शार्पशूटर दिल्ली में गिरफ्तार

नई दिल्ली । दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के अंतरराज्यीय प्रकोष्ठ ने नीरज बवानिया गिरोह के दो शार्पशूटरों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। आरोपियों की पहचान नवीन उर्फ काला (26) और अश्वनी उर्फ सोनू (28) के रूप में हुई है, दोनों हरियाणा के झज्जर के रहने वाले हैं।

अपराध शाखा के संयुक्त पुलिस आयुक्त धीरज कुमार ने कहा कि वांछित अपराधी की गतिविधि के बारे में अपराध शाखा को सूचना मिली थी। उन्होंने कहा, ’22 जून को टीम को सूचना मिली कि काला हथियार और गोला-बारूद के साथ दिल्ली के नजफगढ़ के पास आएगा। एक जाल बिछाया गया और एक छोटी सी हाथापाई के बाद, उसे काबू में कर लिया गया।

पूछताछ के दौरान, काला ने खुलासा किया कि उसने अपने भाई के साथ, जो झज्जर जेल में बंद है, ने राजीव उर्फ काला असोदिया की मौत का बदला लेने के लिए बाद की हत्या में शामिल सभी लोगों को खत्म कर दिया था। दिल्ली पुलिस ने तब सोनू के खिलाफ पेशी वारंट के लिए आवेदन किया और बाद में उसे जेल के अंदर गिरफ्तार कर लिया गया और विस्तृत पूछताछ के लिए आरोपी की पुलिस हिरासत भी प्राप्त कर ली गई।

सोनू ने कबूल किया कि उसने अशोक प्रधान गिरोह के एक शूटर को खत्म करने के लिए हथियार का इंतजाम किया था। राजीव हरियाणा का एक कुख्यात गैंगस्टर और सोनू के गांव का रहने वाला था, जो उसे अपना आदर्श मानता था। बवानिया और नवीन बाली के एक रिश्तेदार की 22 मार्च, 2017 को प्रधान गिरोह द्वारा झज्जर में अदालत में पेशी के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

उसकी मौत के बाद उसके गैंग के सदस्य बवानिया गैंग में शामिल हो गए।

Related Articles

Back to top button