स्पोर्ट्स

ड्रेसिंग रूम से मैच चला रहे थे श्रीलंकाई कोच, फैंस बोले ‘फिर कप्तान की क्या जरूरत’?

नई दिल्ली : एशिया कप 2022 का 5वां मुकाबला गुरुवार को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला गया। इस मैच में दासुन शनाका की टीम ने 2 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज कर सुपर-4 में प्रवेश किया। मैच के बाद श्रीलंकाई टीम दो वजह से चर्चा में रही, पहला चमिका करुणारत्ने का नागिन डांस और दूसरा कोच सिल्वर वुड का ड्रेसिंग रूम से मैच चलाना। जी हां, इंग्लैंड के इस पूर्व कोच ने एक बार फिर उसी रणनीति को अपनाया जिसे उन्हें 2020 में इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका मैच में इस्तेमाल किया था। सिल्वरवुड ड्रेसिंग रूम से लगातार श्रीलंका खिलाड़ियों को सिग्नल भेज रहे थे। उनकी यह रणनीति फैंस को बिल्कुल पसंद नहीं आई। एक फैन ने तो यह तक कह दिया कि अगर ड्रेसिंग रूम से संकेत भेजे जाते हैं, तो मैदान में कप्तान की क्या भूमिका होती है? क्रिकेट फुटबॉल नहीं है।

इस रणनीति का इस्तेमाल सबसे पहले सिल्वरवुड ने 2020 में इंग्लैंड के साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान किया था। मैच के दौरान ड्रेसिंग रूम से कार्ड के जरिए वह कप्तान को सिग्नल भेजते हुए पाए गए। गुरुवार को श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मुकाबले में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। इस घटना की कुछ तस्वीरें कैमरे में भी कैद हुई। तस्वीरों में 2D और D5 लिखा हुआ था, हालांकि इनका मतलब अभी तक साफ नहीं हो पाया है।

बात मुकाबले की करें तो बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 183 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। इस स्कोर को श्रीलंका ने 19.2 ओवर में आठ विकेट पर हासिल कर बांग्लादेश को टूर्नामेंट से बाहर कर रास्ता दिखा दिया। श्रीलंका की जीत के हीरो कुसल मेंडिस रहे जिन्होंने 60 रनों की शानदार पारी खेली। श्रीलंका सुपर 4 में भारत और अफगानिस्तान के बाद जगह बनाने वाली तीसरी टीम बन गई है।

इस जीत के साथ श्रीलंका ने बांग्लादेश से निदहास ट्रॉफी 2018 का भी बदला लिया। 4 साल पहले शाकिब अल हसन की टीम ने श्रीलंका को मात देकर उस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी। बांग्लादेश ने उस जीत का जश्न नागिन डांस कर मनाया था। गुरुवार को जब श्रीलंकाई टीम ने बांग्लादेश को टूर्नामेंट से बाहर किया तो करुणारत्ने ने भी नागिन डांस किया।

Related Articles

Back to top button