स्पोर्ट्स

इंग्लैंड से मिली शर्मनाक हार के बाद सुनील गावस्कर का दावा, संन्यास लेंगे इंडिया के सीनियर खिलाड़ी

एडिलेड : टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड (England) के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले (semi-final matches) में भारतीय टीम को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ही टीम इंडिया का सफर बगैर खिताब जीते ही समाप्त हो चुका है. एडिलेड में गुरुवार (10 नवंबर) को हुए मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को जीत के लिए 169 रनों का टारगेट दिया था जिसे उसने 16 ओवर में ही हासिल कर लिया. अब फाइनल मुकाबले में 13 नवंबर को इंग्लैंड की टीम का सामना पाकिस्तान (Pakistan) से होगा.

टीम इंडिया की शर्मनाक हार के अब क्रिकेट विशेषज्ञ अपने-अपने तरीके से खिलाड़ियों के परफॉर्मेंस का विश्लेषण कर रहे हैं. महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने तो बड़ी बात कह डाली है. गावस्कर ने कहा कि आने वाले दिनों में कुछ सीनियर प्लेयर्स टी20 क्रिकेट से रिटायरमेंट ले सकते हैं. गावस्कर ने यह भी दावा किया कि हार्दिक पांड्या भविष्य में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे.

सुनील गावस्कर ने कहा, ‘कप्तान के रूप में अपने पहले ही प्रयास में इंडियन प्रीमियर लीग जीतने के चलते उन्होंने अगले कप्तान के रूप में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का नाम तय किया होगा. हार्दिक पंड्या निश्चित रूप से भविष्य में टीम की कमान संभालेंगे. कुछ खिलाड़ी संन्यास भी लेंगे, आप कुछ नहीं कह सकते. खिलाड़ी इस पर काफी विचार कर रहे होंगे. 30-40 की बीच के कई खिलाड़ी हैं जो भारतीय टी20 टीम में अपने भविष्य के बारे में सोचेंगे.’

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों में विराट कोहली (Virat Kohli) का ही प्रदर्शन शानदार रहा. विराट फिलहाल इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर हैं. लेकिन बाकी सीनियर प्लेयर्स रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के लिए यह टूर्नामेंट निराशाजनक रहा. इन सभी खिलाड़ियों की उम्र 30-40 साल के बीच है. गावस्कर ने शायद इन्हीं खिलाड़ियों में से कुछ के टी20 इंटरनेशनल से संन्यास लेने का अंदेशा जताया है.

भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 168 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. हार्दिक ने 33 बॉल पर 63 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 5 छक्के और 4 चौके लगाए. वहीं कोहली ने 40 बॉल पर 50 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए क्रिस जॉर्डन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. जवाब में इंग्लैंड ने 24 बॉल बाकी रहते टारगेट हासिल कर लिया. बटलर ने 49 गेंद में नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 80 रनों की पारी खेली. वहीं एलेक्स हेल्स ने 47 गेंद में नाबाद 86 रन बनाए, जिसमें चार चौके और सात छक्के शामिल थे.

Related Articles

Back to top button