उत्तराखंड

अंडरवर्ल्ड के बाद कुख्यात भुप्पी का आतंक से कनेक्शन, दिल्ली पुलिस ने लिया रिमांड पर

नैनीताल: नैनीताल निवासी कुख्यात भूपेंद्र बोरा उर्फ भुप्पी का नाम अंडरवर्ल्ड के बाद अब आतंकी संगठन से जुड़ गया है। छोटा राजन गैंग के गुर्गे और करीब 15 मुकदमों में आरोपी भूपेंद्र उर्फ भुप्पी को दिल्ली पुलिस ने पौड़ी जिला जेल से रिमांड पर लिया है। यह सामने आया है कि भुप्पी के तार आतंकी नौशाद और बीते दिनों गिरफ्त में आए जगजीत उर्फ जग्गा के साथ थे। भुप्पी और नौशाद मिलकर दिल्ली से नकली नोट का अवैध धंधा करते थे।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, तल्लीताल नैनीताल निवासी भुप्पी को तीन अगस्त 2019 को हल्द्वानी उप कारागार से पौड़ी जिला जेल ट्रांसफर किया गया था। नकली नोटों के एक मामले में भुप्पी को पौड़ी जेल से उत्तराखंड पुलिस ने ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली पुलिस को सौंपा है। आरोप है कि पिछले महीने ही दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके से गिरफ्तार किए गए आतंकी नौशाद और उसके सहयोगी जगजीत उर्फ जग्गा के साथ वह नकली नोट बनाने का अवैध धंधा करता था।

आतंकी नौशाद हरकत-उल-अंसार और हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादियों के संपर्क में था। नौशाद ने दिल्ली पुलिस को बताया था कि उसे अपने पाकिस्तानी आकाओं से निर्देश मिले थे। नौशाद ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि जब वह जेल में था, तब उसकी मुलाकात आतंकवादी संगठन हरकत-उल-अंसार से जुड़े नदीम से हुई थी। अब नौशाद की निशानदेही पर दिल्ली पुलिस ने गैंगस्टर भुप्पी को रिमांड पर लिया है।

हत्या के आरोप में जेल में बंद आतंकी नौशाद 25 साल बाद 2018 में जेल से छूटा था और तभी से वह पाकिस्तानी आतंकी सुहैल के इशारे पर काम करने लगा। भारत की अलग-अलग जेलों में बंद रहा नौशाद इस दौरान पाकिस्तानी आतंकी संगठनों के आतंकियों से मिलता रहा। जिसके बाद उसने उनके लिए काम करना शुरू कर दिया।

तल्लीताल नैनीताल थाना पुलिस के मुताबिक, मूल रूप से नैनीताल के तल्लीताल क्षेत्र निवासी भूपेंद्र सिंह बोरा उर्फ भुप्पी के खिलाफ हत्या, हत्या की कोशिश, आर्म्स ऐक्ट, दंगा करने और अवैध वसूली करने समेत कुल 15 मामले दर्ज हैं। इनमें से 12 मामले हल्द्वानी में, एक नैनीताल में और दो दिल्ली में दर्ज हैं। भुप्पी इस समय पौड़ी जिला जेल में बंद है। पुलिस के मुताबिक, भुप्पी को छोटा राजन का शॉर्प शूटर भी कहा जाता था। पौड़ी के जेल अधीक्षक डीपी सिन्हा ने बताया कि पौड़ी जिला जेल में बंद भुप्पी की दिल्ली पुलिस ने रिमांड मांगी थी। इस पर उत्तराखंड पुलिस ने पांच फरवरी को उसे पौड़ी जिला जेल से ले जाकर दिल्ली पुलिस को सौंप दिया है।

Related Articles

Back to top button