स्पोर्ट्स

भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाकर खोला प्वाइंट्स टेबल में खाता, नंबर 1 पर है ये टीम

नई दिल्ली : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रविवार रात केपटाउन में पाकिस्तान के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज कर विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में अपना खाता खोल लिया है। इस धमाकेदार जीत के बाद भारत 2 अंकों के साथ ग्रुप बी की प्वाइंट्स टेबल में इंग्लैंड के बाद दूसरे स्थान पर है। इंग्लैंड और भारत ने अपने-अपने पहले मैच जीते हैं और दोनों टीमों के पास 2-2 अंक है, मगर बेहतर नेट रन रेट होने की वजह से इंग्लिश टीम भारत से आगे है। भारत का नेट रन रेट +0.497 का है तो इंग्लैंड का +2.767 का है।

वहीं पहला मैच हारने वाली पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की महिला टीमें क्रमश: चौथे और पांचवे पायदान पर हैं। ग्रुप-बी में अभी तक आयरलैंड ने एक भी मैच नहीं खेला है। बात ग्रुप-ए की करें तो श्रीलंका ने अपने पहले दो मुकाबले जीतकर पहला पायदान हासिल किया हुआ है। श्रीलंका ने अपने पहले मैच में साउथ अफ्रीका को पटखनी देकर बड़ा उलटफेर किया था, इसके बाद रविवार को उन्होंने अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश को मात दी। ग्रुप-ए में श्रीलंका के अलावा ऑस्ट्रेलिया ने अपना खाता खोला है। कंगारू टीम +4.850 के नेट रन रेट के साथ दूसरे पायदान पर है।

पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ हुए मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। कप्तान बिस्माह मारूफ के अर्धशतक के दम पर पाकिस्तान ने भारत के सामने 150 रनों का लक्ष्य रखा था, इस स्कोर को टीम इंडिया ने जेमिमा रोड्रिग्स के अर्धशतक और रिचा घोष की जुझारू पारी के दम पर एक ओवर रहते ही हासिल कर लिया। जेमिमा नाबाद 53 तो रिचा 31 रन बनाकर पवेलियन लौटीं।

Related Articles

Back to top button