राजस्थानराज्य

जोधपुर में व्यापारी पर फायरिंग मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार, एक पिस्टल और दो जिंदा कारतूस बरामद

जोधपुर : जोधपुर के प्रताप नगर थाना क्षेत्र में श्रीराम कॉलोनी में व्यापारी पर फायरिंग के मामले में मुख्य आरोपी पंकज चौधरी व उसके साथी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बदमाशों के कब्जे से एक अवैध लोडेड पिस्टल और दो जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

आरोपियों ने 28 मार्च की शाम श्रीराम कॉलोनी में एक व्यापारी पर फायरिंग की थी। उसके बाद से ही फरार चल रहे थे। पुलिस अब उस से हथियार खरीदने के संबंध में भी पूछताछ कर रही है।

जानकारी देते हुए डीसीपी गौरव यादव ने बताया कि व्यापारी दिलीप जैन पर और फायरिंग की घटना की गंभीरता को देखते हुए विशेष टीम का गठन किया। पुलिस थाना राजीव गांधी नगर और प्रताप नगर टीम ने डीएसटी साथ मिलकर आरोपियों के छिपने के संभावित ठिकानों पर दबिश दी।

थानाधिकारी प्रताप नगर देवीचंद ढाका को मुखबिर से मिली सूचना पर राजीव गांधी कॉलोनी के पहाड़ी क्षेत्र में आरोपियों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया। पुलिस काे पहाड़ी क्षेत्र में नाले के पास एक कार में आरोपी छिपे हुए नजर आए। पुलिस को देखकर दोनों आरोपी पहाड़ियों में भागने लगे।

पुलिस ने पीछा कर आरोपी पंकज चौधरी (36) पुत्र राजेंद्र चौधरी निवासी अखेराज जी का तालाब कायलाना और उसके साथी राजकुमार आचार्य (24) उर्फ जॉर्डन पुत्र तेजराज आचार्य निवासी अरिहंत अग्रिमा को दबोच लिया।

आरोपियों के कब्जे से एक अवैध पिस्टल और दो जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। डीसीपी यादव ने बताया कि दोनों आरोपी पुलिस काे देखकर भागने लगे, जिससे पहाड़ियों में अंधेरे से भागते समय गिरने से हाथों पैरों में चोट भी आई है।

बता दें कि प्रताप नगर थाना क्षेत्र के कायलाना चौराहे के पास स्थित श्रीराम कॉलोनी में मंगलवार रात बदमाशों ने एक व्यापारी दिलीप जैन पर फायरिंग की थी, जिससे व्यापारी घायल हो गया उसे इलाज के लिए जोधपुर के मथुरादास माथुर हॉस्पिटल लाया गया।

पीड़ित दिलीप जैन ने बताया कि कुछ समय पहले उन्होंने एक जमीन खरीदी थी। उस जमीन को लेकर पंकज चौधरी और उसके साथी उनसे रंगदारी मांग रहे थे। रंगदारी नहीं देने पर आए दिन धमकी भी दी थी। इसको लेकर थाने में मामला भी दर्ज करवाया गया था।

मंगलवार को वह अपने घर के बाहर अपने साथियों के साथ बात कर रहे थे। इसी दौरान पंकज चौधरी कार लेकर आया और हॉर्न बजाने लगा। उसने जैसे ही पीछे मुड़कर देखा तो दिलीप चौधरी ने फायरिंग कर दी। कार में उसके साथ तीन चार और भी युवक थे। फायरिंग के बाद सभी मौके से फरार हो गए।

Related Articles

Back to top button