राज्य

फेसबुक से हुए प्यार के लिए पाकिस्तान गई अंजू के भारतीय पति का दावा- पाकिस्तान से लौटी तो दर्ज कराऊंगा FIR

नेशनल डेस्क: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के एक दूरदराज के गांव में अपने फेसबुक मित्र से मिलने के लिए गई अंजू के पति अरविंद ने कहा है कि वह (अंजू) दूसरी शादी नहीं कर सकती क्योंकि कानूनन अब भी वह उसकी विवाहिता है। अगर वह पाकिस्तान से लौटती है तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराऊंगा। उन्होंने कहा कि कागजों में अंजू अब भी उसकी पत्नी है और तलाक के बिना वह दूसरी शादी नहीं कर सकती। पति अरविंद का दावा है कि उसे आजतक तलाक मामले में कोई अदालत से नोटिस नहीं मिला.

राजस्थान के अलवर में अंजू के पति अरविंद ने कहा ‘’अंजू ने कहा है कि उसने 3 साल पहले दिल्ली में तलाक के कागजात जमा कर दिए थे, लेकिन मुझे अभी तक अदालत से कोई समन या नोटिस नहीं मिला है।

अरविंद ने आगे कहा कि सरकार को उसके पासपोर्ट और वीजा दस्तावेजों की भी जांच करनी चाहिए ताकि पता चल सके कि उसने पाकिस्तान यात्रा के लिए कौन-कौन से फर्जी दस्तावेज दिये। अरविंद ने कहा कि उनकी बेटी ने अंजू को अपनी मां मानने से इनकार कर दिया है लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि अगर बच्चे उसे स्वीकार करते हैं तो वह उसके साथ घर बसाने को तैयार हैं, अन्यथा नहीं।

जब उनसे पूछा गया कि अंजू के बारे में दावा किया जाता है कि वह मानसिक रूप से परेशान और सनकी है, अरविंद ने कहा कि वह काम के कारण तनाव में रहती थी लेकिन उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह इतना बड़ा कदम उठाएगी। उन्होंने कहा कि अंजू अगर कुछ करने का इरादा रखती है तो वह उसे पूरा करके ही रहती है। उन्होंने कहा कि उनदोनों की यह ‘अरेंज्ड मैरिज’ थी और बच्चों के साथ उसकी अच्छी बनती थी।

Related Articles

Back to top button