व्यापार

मर्सिडीज़-मेबैक एस 600 गार्ड 8 मार्च को लॉन्च होगी, कई शानदार फीचर्स से होगी लैस

downloadदस्तक टाइम्स एजेंसी/मर्सिडीज़ ने पिछले साल 15 नए प्रोडक्ट्स को भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया था। इस साल भी कंपनी कई लग्ज़री कारों को लॉन्च करने की तैयारी में है। अब कंपनी मर्सिडीज़-मेबैक एस 600 गार्ड को भारतीय बाज़ार में लॉन्च करने जा रही है। इस कार को 8 मार्च को लॉन्च किया जाएगा।

जर्मनी की इस कंपनी ने पिछले साल ही भारत में अपनी सबसे मंहगी कार मर्सिडीज़-बेंज़ एस गार्ड को लॉन्च किया था जिसकी कीमत 8.9 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई थी। गौरतलब है कि मर्सिडीज़, मेबैक के साथ मिलकर कई शानदार कारें बना चुकी हैं जिसकी कीमत काफी ज्यादा होती है।

मर्सिडीज़-मेबैक एस 600 भी एक लग्ज़री कार है जिसमें कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। ये कार वीआर10 प्रोटेक्शन से लैस होगी जिसपर गोली, रॉकेट लॉन्चर और ग्रेनेड हमले का भी असर नहीं होगा। मर्सिडीज़-मेबैक एस 600 उन 12 प्रोडक्ट्स में से एक है जिसे कंपनी इस साल भारत में लॉन्च करने जा रही है।
इस कार को खासतौर पर उन वीआईपी लोगों के लिए बनाया गया है जिन्हें सुरक्षा की खास ज़रूरत है। कार के बाहरी हिस्से को खासतौर पर तैयार स्टील से बनाया गया है जो अचूक सुरक्षा देता है। मर्सिडीज़-मेबैक एस 600 भारत की पहली कार होगी जिसे वीआर10 प्रोटेक्शन से लैस किया गया है। इस स्पेशल प्रोटेक्शन टेक्नोलॉजी की वजह से इस कार पर ब्लास्ट, बारूद, आग और गोली का कोई असर नहीं होता।

कार के अंदर भी सुरक्षा के कई इंतज़ाम किए गए हैं। कार की विंडो पर पोलिकार्बोनेट कोटिंग की गई है। कार की केबिन को भी खासतौर पर तैयार किया गया है ताकि गैस एटैक होने की स्थिति में कार में ताज़ा हवा का प्रवाह बना रहे।

इस शानदार कार में 6.0-लीटर ट्विन-टर्बो वी12 इंजन लगा है जो 523 बीएचपी का जबरदस्त पावर देता है। उम्मीद है कि कई सुविधाओं से लैस ये कार भारत में कई लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचेगी।

Related Articles

Back to top button