अद्धयात्मजीवनशैली

धनवानों की हथेली में होता है यह दुर्लभ “करोड़पति योग”

उज्‍जैन : हस्तरेखा शास्त्र सदियों से लोगों को उनके जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी देने का एक लोकप्रिय तरीका रहा है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति की हथेली (Palm) में मौजूद रेखाएं उसके व्यक्तित्व, स्वास्थ्य, करियर, विवाह, धन-दौलत और भविष्य के बारे में कई रहस्य उजागर करती हैं। वेदों में ज्योतिष को नेत्र का दर्जा दिया गया है, ऐसा इसलिए क्योंकि भविष्य में जो भी होने वाला है, वो आप ज्योतिष के माध्यम से देख सकते हैं।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली पर खींची हुई हर आड़ी तिरछी रेखाओं का कुछ न कुछ महत्व होता है। हर अलग अलग रेखा व्यक्ति के व्यक्तित्व, स्वास्थ्य, धन, प्रेम, करियर और जीवन के अन्य पहलुओं के बारे में जानकारी दे सकती हैं। ऐसी ही एक रेखा है “करोड़पति योग” रेखा, जो माना जाता है कि धनवानों की हथेली में पाई जाती है। आइए इस लेख में इसी करोड़पति योग के बारे में विस्तार से जानते हैं।

“करोड़पति योग” हथेली के मध्य भाग में स्थित होती है। सबसे पहली बात, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि “करोड़पति योग” रेखा केवल एक संकेत है। मान्यताओं के अनुसार यह योग जिनकी भी हथेली में होती है वो व्यक्ति अकूत दौलत का स्वामी होते हैं।

दरअसल जिनकी हथेली में कछुए का चिन्ह बन रहा होता है, वे लोग बहुत धनवान होते हैं, उनके आय के स्रोत बढ़ जाते हैं। ऐसे लोगों को अचानक कई स्रोतों से खूब धन लाभ होने लगता है। इसके साथ ही अगर आपकी हथेली पर कहीं भी स्वास्तिक का चिन्ह बन रहा है तो आप बड़े ही भाग्यशाली व्यक्ति हो सकते हैं।

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार करोड़पति योग वाले व्यक्ति जीवन में बड़े सफल और कामयाब होते हैं। इसके अलावा हथेली में गुरु, शुक्र, बुध और चन्द्र पर्वत उठे हुए हैं तो आपकी हथेली में राजलक्ष्मी योग बना है। ऐसे व्यक्ति अपनी किस्मत और मेहनत से खूब धन, घर और वाहन सुख प्राप्त कर सकते हैं। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति की हथेली में यह योग स्पष्ट और गहरी है, तो वह धनवान बनने की प्रबल संभावना रखता है।

Related Articles

Back to top button