टॉप न्यूज़राज्य

तीन साल पहले बेसबॉल के बल्ले से की थी व्यक्ति की बेरहमी से हत्या, अमरनाथ यात्रा के दौरान पकड़ा गया आरोपी

नई दिल्लीः बेसबॉल के बल्ले से एक व्यक्ति की बेरहमी से हत्या करने के तीन साल पुराने मामले में, 28 वर्षीय आरोपी को जम्मू कश्मीर से उस वक्त गिरफ्तार कर लिया गया जब वह अपने अपने दोस्तों के साथ अमरनाथ यात्रा पर जा रहा था। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान पश्चिमी दिल्ली के मादीपुर गांव निवासी अरुण उर्फ ​​रिक्की (28) के रूप में हुई है। वह 2021 में ख्याला इलाके में सतेंद्र की नृशंस हत्या में शामिल था और तब से फरार था। उसने बताया कि रिक्की के परिवार के सदस्य भी दिल्ली में अवैध शराब के कारोबार में शामिल हैं।

पुलिस उपायुक्त (अपराध) सतीश कुमार ने बताया, ‘‘रिक्की और उसके साथियों ने तीन जनवरी, 2021 को बेसबॉल के बल्ले से सतेंद्र पर हमला किया, जिससे उसकी मौत हो गई।” उन्होंने बताया, ‘‘हत्या के बाद से रिक्की फरार था और 14 फरवरी, 2022 को दिल्ली की एक अदालत ने उसे भगोड़ा अपराधी घोषित कर दिया।” कुमार ने बताया कि हत्या के बाद रिक्की बार-बार अपना पता बदलकर गिरफ्तारी से बचता रहा।

पुलिस उपायुक्त ने कहा, ‘‘पुलिस को जानकारी मिली कि रिक्की अपने दोस्तों के साथ कार से अमरनाथ यात्रा पर गया है। फरार आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस की एक टीम जम्मू कश्मीर भेजी गई। टीम ने जम्मू और श्रीनगर में करीब 100 अमरनाथ यात्रियों के शिविरों और होटलों की तलाशी ली। टीम ने करीब 150 कार की भी जांच की और उसे कठुआ टोल प्लाजा पर पकड़ लिया।”

Related Articles

Back to top button