अद्धयात्मजीवनशैली

इन तरह के निशान देते हैं राजयोग होने के संकेत

नई दिल्ली : सामुद्रिक शास्त्र में शारीरिक संरचना के आधार पर ऐसी बातों का उल्लेख किया गया है, जिनसे भाग्य के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है। जिस तरह हस्तरेखा शास्त्र में हथेली में मौजूद रेखाओं की गणना करके हथेली में मौजूद भाग्यशाली रेखाओं के बारे में पता लगाया जा सकता है, उसी तरह सामुद्रिक शास्त्र में भी शरीर के अंगों की विशेष बनावट को भाग्य से जोड़कर देखा जाता है। जैसे, पैरों के तलवे में ऐसे कई चिह्न छुपे होते हैं, जो व्यक्ति के जीवन में राजयोग होने की तरफ इशारा करता है।

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के तलवे भरे-भरे, लाल और मुलायम होते हैं, उन्हें जीवन में पैसों की कभी भी कमी नहीं होती है। ऐसे लोगजि भी काम करते हैं, उन्हें मुनाफा ही होता है। साथ ही धन कमाने के तरीके भी इन्हें बखूबी आते हैं। ऐसे लोगों के पास कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है।

जिन लोगों के पैरों के तलवों में चक्र का निशान बना होता है, उन लोगों की कुंडली में राजयोग होता है। ऐसे लोग देर से ही सही लेकिन अपने जीवन में सभी सुख-सुविधाओं का उपभोग करते हैं। इनके पास आलीशान घर, गाड़ी और कीमती चीजों की भरमार होती है।

जिन लोगों के पैरों के तलवों में धनुष, शंख का निशान होता है, वे लोग रातों-रात तरक्की करते हैं। इसका अर्थ यह है कि शुरुआत में इन लोगों को मेहनत का बड़ा फल नहीं मिल पाता है लेकिन अचानक ही कुछ ऐसे संयोग बनते हैं, जिससे इन लोगों की किस्मत रातों-रात चमकती है।

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के तलवों में मछली, घोड़े, पर्वत का निशान बना होता है, वे अपनी जिंदगी में कोई ऊंचा पद पाते हैं। ऐसे लोगों को जीवन में मान-सम्मान भी खूब मिलता है। साथ ही धन कमाने में भी सक्षम होते हैं। ऐसे लोगों के अंदर रचनात्मक शक्ति कूट-कूटकर भरी होती है।

जिन लोगों के तलवों में रथ का निशान बना होता है, वे भी बहुत भाग्यशाली माने जाते हैं। ऐसे लोग बिजनेस में खूब नाम कमाते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि ऐसे लोगों में जन्म से ही एक सफल बिजनेसमैन बनने के गुण छुपे होते हैं। थोड़ी-सी मेहनत से ही ऐसे लोग बिजनेस में खूब नाम कमाते हैं।

Related Articles

Back to top button