राज्य

नवी मुंबई की 20 वर्षीय महिला की हत्या, रेलवे स्टेशन के पास झाड़ियों में मिला शव; पुलिस की कई टीम जांच में जुटीं

ठाणेः नवी मुंबई में बीते सप्ताह एक रेलवे स्टेशन के पास झाड़ियों में 20 वर्षीय युवती का शव पाए जाने के बाद पुलिस ने इस मामले को सुलझाने के लिए कई टीम गठित की हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। युवती का शव गत शनिवार को सुबह उरण रेलवे स्टेशन के पास झाड़ियों से बरामद किया गया था।

पुलिस का मानना ​​है कि उसकी हत्या शुक्रवार को नवी मुंबई स्थित उसके कार्यालय से आधे दिन की छुट्टी पर जाने के बाद अपराह्न साढ़े तीन से साढ़े चार बजे के बीच की गई। पुलिस उपायुक्त विवेक पानसरे ने मीडिया को बताया, ‘‘पुलिस टीम आरोपी को गिरफ्तार करने में जुटी हैं। हम सभी पहलुओं से हत्याकांड की जांच कर रहे हैं।” मृतका के पिता ने हत्या के लिए दूसरे समुदाय के एक व्यक्ति को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि पुलिस को उसे तुरंत गिरफ्तार करना चाहिए।

आक्रोशित परिजनों ने कहा कि पीड़िता के पिता ने 2019 में उस व्यक्ति के खिलाफ अपनी बेटी को परेशान करने के आरोप में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी जिसका बदला लेने के लिए उसने उनकी बेटी की हत्या कर दी। इस बीच, पूर्व भाजपा सांसद किरीट सोमैया ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कड़ा कानून बनाने की मांग की। सोमैया ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि उन्होंने स्थानीय विधायक महेश बाल्दी के साथ पीड़ित परिवार से मुलाकात की और हमलावरों को पकड़ने के लिए शीघ्र कार्रवाई का वादा किया।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (जो गृह विभाग भी संभालते हैं) को टैग करते हुए सोमैया ने कहा कि ‘लव जिहाद’ के खिलाफ एक कानून बनाया जाना चाहिए। ‘लव जिहाद’, एक शब्द है जिसका इस्तेमाल दक्षिणपंथी कार्यकर्ता मुस्लिम पुरुषों पर यह आरोप लगाने के लिए करते हैं कि वे एक चाल के तहत हिंदू महिलाओं को प्रेम विवाह का लालच देते हैं ताकि उन्हें इस्लाम में परिवर्तित किया जा सके।

Related Articles

Back to top button