उत्तर प्रदेशराज्य

मुजफ्फरनगर में कुत्तों का आतंक; एक ही कुत्ते ने छह बच्चों समेत 12 लोगों को काट कर किया घायल

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश में कुत्तों का आतंक थमने का नाम ही नहीं ले रहा। यहां पर लगातार कुत्तों के हमले के मामले सामने आते रहते है। एक ताजा मामला मुजफ्फरनगर जिले का है। यहां पर शनिवार को एक पागल कुत्ते के हमले में छह बच्चों समेत कम से कम एक दर्जन लोग घायल हो गए। इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल बन गया। सभी घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

कुत्ते ने खेलते हुए बच्चों पर किया हमला
जानकारी के मुताबिक, यह घटना चरथावल क्षेत्र के बाढ़ गांव की है। यह घटना शनिवार शाम उस समय हुई जब बच्चे बाहर खेल रहे थे। बाढ़ ग्राम के प्रधान युद्धवीर सिंह ने बताया, “एक पागल कुत्ता हमारे गांव में घुस आया और लोगों को काटना करना शुरू कर दिया। कुत्ते ने छह बच्चों और इतने ही वयस्कों को घायल कर दिया। इससे पहले कि हम कुछ कर पाते, कुत्ता पास के जंगल में भाग गया।”

वन विभाग को किया सूचित
गांव वालों ने इस घटना के बारे में जिला प्रशासन और वन विभाग को सूचित कर दिया है। इस बीच घायलों को इलाज के लिए पास के सरकारी अस्पताल ले जाया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी सतीश कुमार ने बताया कि कुत्ते के हमले में घायल हुए लोगों को अस्पताल लाया गया और उन्हें रेबीज संक्रमण से बचाव की दवा दी गई।

यह भी पढ़ेंः Ballia News: वाहनों से अवैध वसूली मामले में बड़ी कार्रवाई, SP ने स्वाट शाखा भंग कर 7 पुलिसकर्मियों को किया लाइन हाजिर
उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के नरही थाना क्षेत्र में बिहार सीमा पर पुलिस कर्मियों द्वारा वाहनों से अवैध वसूली के खुलासे के बाद लगातार इस मामले में कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में कल यानी शनिवार को एसपी विक्रांत वीर ने स्पेशल वेपंस एंड टैक्टिस (स्वाट) शाखा भंग कर दी। इसमें तैनात स्वाट प्रभारी सहित सात पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया। वहीं, पूर्व एसपी देवरंजन वर्मा द्वारा की गई कई तैनातियां निरस्त कर दी गई हैं।

Related Articles

Back to top button