टॉप न्यूज़बिहारब्रेकिंग

बिहार के हाजीपुर में बड़ा हादसा, हाईटेंशन तार की चपेट में आने से 9 कांवड़ियों की दर्दनाक मौत

हाजीपुरः बिहार के हाजीपुर से बड़ी खबर सामने आई है, जहां पर डीजे ट्रॉली पर सवार 9 कांवड़ियों की करंट लगने से मौत हो गई। घटना औद्योगिक थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव की है। वहीं मरने वाले सभी कम उम्र के है, जो डीजे ट्रॉली के ऊपर सवार होकर पहलेजा घाट जा रहे थे।

दरअसल, इन कांवड़ियों ने जल लेकर अपने गांव के मंदिर में जलाभिषेक करना था लेकिन उससे पहले भगवान को कुछ और ही मंजूर था। डीजे ट्रॉली जैसे ही सुल्तानपुर गांव से निकली, वैसे ही ऊपर से गुजर रहे 11 हजार वोल्ट के हाई टेंशन तार की चपेट में डीजे का हॉर्न सट गया और ट्रॉली में करंट आ गया। इससे ट्रॉली में आग भी लग गई और उस पर सवार सभी लोग जिंदा झुलस गए।

वहीं घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद ग्रामीणों ने बिजली विभाग को फोन कर लाइन कटवाया, तब तक नौ लोगो की मौत हो चुकी थी। बताया गया कि मरने वालों में चार सुल्तानपुर गांव के रहने वाले थे जबकि अन्य चार नगर थाना क्षेत्र के जढूआ बढ़ई टोला के रहने वाले थे। घटना के बाद मौके पर एसडीएम, एसडीपीओ सहित भारी संख्या में पुलिस बल पहुंची लेकिन लोगो का आक्रोश देखते हुए घंटों बाद लोगों को समझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि फोन करने के बाद भी बिजली विभाग के कर्मियों द्वारा तुरंत लाइन नहीं काटा, जिसके कारण लोगों को बचाया नहीं जा सका। अगर तुरंत लाइन काट दिया गया होता तो कई लोगों की जान बचाई जा सकती थी। इसी के चलते लोग बिजली विभाग के दो कर्मियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे है। बहरहाल इस हादसे से दो गांव में कोहराम मच गया है।

Related Articles

Back to top button