दिल्लीराज्य

GB रोड से बचाई गईं 2 नाबालिग, आधार कार्ड बदलकर बनाया जा रहा था सेक्स वर्कर

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस ने जीबी रोड इलाके के एक वेश्यालय से दो लड़कियों को बचाया है जिनसे जाली आधार कार्ड का इस्तेमाल करके वयस्क बताकर कथित तौर पर यहां वेश्यावृति कराई जा रही थी। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि घटना के सिलसिले में एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस उपायुक्त (मध्य) एम हर्षवर्धन ने बताया कि 16 और 17 जुलाई की मध्य रात्रि में कमला मार्केट थाने के प्रभारी और उनकी टीम नियमित जांच कर रही थी और इस दौरान लड़कियों को बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि जब पुलिस टीम निरीक्षण के लिए वेश्यालय की ऊपरी मंजिल पर गई तो वहां दो लड़कियां मिलीं। उन्होंने बताया कि वे नाबालिग लग रही थीं और पुलिस कर्मियों के सवालों का उचित जवाब नहीं दे पा रही थीं।

डीसीपी ने कहा, “संदेह होने पर जांच की गई और पाया गया कि दोनों लड़कियां नाबालिग थीं जिनकी उम्र लगभग 17 वर्ष थी। दोनों लड़कियों को वेश्यालय से बचाया गया और एक एनजीओ (गैर सरकारी संगठन) से काउंसलर को बुलाकर उन्हें आश्रय गृह ले जाया गया।” अधिकारी ने बताया कि काउंसलिंग के बाद पता चला कि लड़कियां एक साल पहले किरण देवी नामक महिला के साथ वेश्यालय में आई थीं और ऋषि तथा संजय नामक दो व्यक्ति उन्हें उसके पास लेकर आए थे।

डीसीपी ने कहा, “जांच के दौरान पता चला कि आरोपी लाला राम (48) ने लड़कियों के आधार कार्ड में छेड़छाड़ करके उन्हें वयस्क दिखाने में मदद की थी।” पुलिस ने बताया कि आरोपी देवी की निशानदेही पर लाला राम को उसके घर से गिरफ्तार किया गया। दोनों के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम सहित संबंधित धाराओं के तहत दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए और आगे की जांच चल रही है।”

Related Articles

Back to top button