उत्तर प्रदेशराज्य

धर्म छिपाकर कांस्टेबल ने हिंदू लड़की से की दोस्ती, बनाए संबंध, पहले भी हो चुकी है दो शादियां

लखनऊः उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में एक सिपाही ने अपना धर्म छिपाकर दूसरे संप्रदाय की एक युवती को शादी का झांसा देकर कथित तौर पर उसके साथ दुष्कर्म किया और धोखे से वीडियो बना लिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने रविवार को बताया कि मामले में आरोपी सिपाही और उसकी पत्नी के खिलाफ उप्र धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम और अन्य सबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

नगर कोतवाली थाने के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) नरेश त्यागी ने संवाददाताओं को बताया कि पुलिस अधीक्षक के आदेश पर पुलिस ने आरोपी सिपाही चांद खान उर्फ़ राज व उसकी पत्नी गुलशन आरा उर्फ जेवा के विरुद्घ मुकदमा दर्ज कर रविवार को जांच शुरू कर दी। पुलिस के अनुसार क्षेत्र के एक मोहल्ले में रहने वाली युवती ने कोतवाली में दर्ज कराई शिकायत में आरोप लगाया है कि वह दो वर्ष पहले एक कोचिंग केंद्र पर पढ़ाई कर रही थी, उसी दौरान एक युवक ने उससे छेड़छाड़ की। तभी एक पुलिस सिपाही वहां पहुंचा और उसे बचाया। इसके बाद दोनों की दोस्ती हो गई।

पुलिस के अनुसार पीड़ित युवती को पुलिस सिपाही चांद ने अपना नाम राज बताया और उससे शादी करने की बात कही। सिपाही ने युवती को पुलिस लाइन स्थित अपने आवास में ले जाकर नशीला पदार्थ दे दिया और उसके साथ दुष्कर्म कर वीडियो बना लिया। यह भी आरोप है कि पीड़िता के गर्भवती होने पर आरोपी ने उसका दो बार गर्भपात भी कराया। पुलिस के अनुसार पीड़िता को कुछ समय बाद पता लगा कि आरोपी सिपाही का नाम राज नहीं बल्कि चांद खान है। वह पहले से ही दो शादियां कर चुका है। आरोपी पीड़िता पर धर्म परिवर्तन करने का भी दबाव बनाने लगा।

पीड़िता के इनकार करने पर उसने वीडियो वायरल करने की धमकी देकर उससे रुपये वसूलना चालू कर दिए। धर्म परिवर्तन कराने के लिए दो बार मौलाना को भी बुलाया। इस कार्य में उसकी पत्नी गुलशन आरा उर्फ जेवा ने भी साथ दिया। एसएचओ ने कहा कि मामले में पुलिस अधीक्षक के आदेश पर आरोपी सिपाही व उसकी पत्नी के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Related Articles

Back to top button