उत्तर प्रदेशराज्य

आज यूपी में हो सकती है मूसलाधार बारिश; लखनऊ समेत 30 जिलों में अलर्ट जारी, वज्रपात की भी चेतावनी

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी से परेशान लोगों को आज गर्मी से राहत मिल सकती है। आज प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है। कई जिलों में कल शाम से ही मौसम का मिजाज बदला हुआ है। गोरखपुर और उसके आसपास के जिलों में शाम से ही बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी रविवार को लखनऊ, गोरखपुर समेत 30 से अधिक जिलों में भारी बारिश होगी। इसके लिए अलर्ट जारी किया गया है।

बारिश से मौसम हुआ सुहावना
मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, यूपी के कई जिलों में कल से मौसम का मिजाज बदल गया। आगरा शहर में शनिवार दोपहर झमाझम वर्षा हुई। शाम तक फुहारों की झड़ी लगी रही। इससे मौसम सुहाना हो उठा। गोरखपुर में शनिवार को रिमझिम बारिश से शुरू हुआ मौसम का बदलना देर रात तक तेज बारिश में बदल गया। वहीं, कानपुर में सावन के बादलों ने शनिवार को जमकर बरसा कराई। साथ ही कई और जिलों में बारिश हुई। जिससे मौसम सुहावना हो गया और लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली।

इन जिलों में होगी बारिश
आज उत्तर प्रदेश के हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अम्बेडकर नगर और गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ, कासगंज, एटा, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं, प्रयागराज और सीतापुर समेत कई जिलों में बारिश होगी। मौसम विभाग ने बारिश के साथ-साथ वज्रपात की भी चेतावनी जारी की है।

उत्तर प्रदेश में होने वाले 10 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी अपनी कमर कस ली है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी उपचुनाव की तैयारियों को लेकर आज 11 बजे बैठक बुलाई है। इस बैठक में बसपा के पदाधिकारियों को बुलाया गया है। इस बैठक में प्रदेश के जिला अध्यक्ष भी रहेंगे। वहीं इस बैठक में प्रदेश पदाधिकारी, जोनल प्रभारी और जिला अध्यक्षों के साथ उपचुनाव के सीटों को लेकर चर्चा होगी। जिसमें वह पार्टी की जोनवार फीडबैक भी लेंगी। इसके साथ ही बसपा सुप्रीमो विधानसभा उपचुनाव को लेकर अपनी रणनीति का भी खुलासा करेंगी।

Related Articles

Back to top button