राज्य

कोलकाता में आरजी कर अस्पताल के भीतर घुसी गुस्साई भीड़, प्रदर्शनकारियों ने की तोड़फोड़

कोलकाता: कोलकाता में एक महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ हाल ही में हुए बलात्कार और हत्या के विरोध में आधी रात को एक भीड़ ने सरकारी अस्पताल में तोड़फोड़ की। स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को नष्ट कर दिया गया। अस्पताल में मौजूद एक छात्र ने कहा कि “बाहरी लोग” भीड़ का हिस्सा थे और अब वे सुरक्षित हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि जब बदमाशों के एक समूह ने आपातकालीन विभाग में तोड़फोड़ की, तब अस्पताल परिसर में तैनात पुलिस मूकदर्शक बनी रही। हिंसक भीड़ ने कथित तौर पर अस्पताल में मौजूद मीडियाकर्मियों पर भी हमला किया और उनके कैमरों को नुकसान पहुंचाया। अस्पताल परिसर के बाहर ‘मध्यरात्रि विरोध मार्च’ में भाग लेने वालों के मंच पर भी तोड़फोड़ की गई। इस घटना के बाद अब आर.जी. कर परिसर में तोड़फोड़ करने वाले 30-35 युवकों के समूह की पहचान और पृष्ठभूमि को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता और पूर्व राज्यसभा सदस्य शांतनु सेन ने कहा, “हम सभी चाहते हैं कि जूनियर डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के दोषियों को दंडित किया जाए। लेकिन आंदोलन के नाम पर मरीजों को इलाज से वंचित नहीं किया जाना चाहिए। अस्पताल परिसर में तोड़फोड़ की घटना अस्वीकार्य है।” मध्यरात्रि मार्च में भाग लेने वाले प्रदर्शनकारियों के एक वर्ग ने आरोप लगाया कि महिलाओं द्वारा व्यापक विरोध प्रदर्शन से ध्यान हटाने के लिए पुलिस को विश्वास में लेने के बाद ‘निहित स्वार्थ’ वाले लोगों द्वारा तोड़फोड़ की गई।

Related Articles

Back to top button