राजनीतिराज्यराष्ट्रीय

डॉक्टर रेप-मर्डर मामले में CM ममता ने निकाला विरोध मार्च, दोषियों को फांसी देने की मांग पर अड़ी

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार (16 अगस्त) को कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के की घटना के खिलाफ न्याय की मांग को लेकर रैली निकाली है. जिसमें सीएम ममता बनर्जी ने पीड़ित के लिए न्याय और आरोपी के लिए मृत्युदंड की मांग कर रही हैं. बीती 9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला डॉक्टर के साथ रेप कर उसकी हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार किया है.

सीएम ममता बनर्जी ने कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले में न्याय की मांग को लेकर विरोध मार्च निकाला. इस दौरान उन्होंने कहा, “हम तो दोषियों के लिए फांसी की मांग करते हैं. बीजेपी के राज्य में तो कुछ नहीं होता है.” उन्होंने आरोप लगाया कि सीपीएम और बीजेपी ने ही आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़ की है.

राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई को दोषियों के लिए फांसी की सजा सुनिश्चित करने के लिए रविवार (18 अगस्त) तक का अल्टीमेटम दिया है. इसके अलावा देशभर के डॉक्टर इस घटना के विरोध में प्रदर्शन कर आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. पीड़िता के लिए न्याय की मांग को लेकर केरल के रेजिडेंट डॉक्टर शुक्रवार को हड़ताल पर हैं.

इस बीच सीबीआई की टीम पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से कोलकत्ता ब्रांच ऑफिस में पूछताछ कर रही है. हालांकि, इससे पहले भी संदीप घोष को नोटिस सर्व किया गया था. तब संदीप घोष घर के बाहर प्रदर्शनकारी मौजूद होने का हवाला देते हुए पूछताछ में शामिल नहीं हुए थे, मगर, आज संदीप घोष को दूसरा नोटिस दिया गया था. इसके साथ ही सीबीआई की टीम संदीप घोष की लोकेशन भी साथ साथ ट्रैस कर रही थी. उसके बाद संदीप घोष से संपर्क हुआ और सीबीआई उन्हें कोलकत्ता ब्रांच आफिस ले गयी.

Related Articles

Back to top button