दिल्ली

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ का चुनाव 27 सितंबर को होगा, अगले ही दिन आ जाएंगे नतीजे

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय ने सोमवार को घोषणा की कि वर्ष 2024-25 के लिए उसके छात्र संघ का चुनाव 27 सितंबर को होगा। विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के चुनाव के लिए नामांकन पत्र 17 सितंबर को दाखिल किए जा सकेंगे और मतों की गिनती 28 सितंबर को होगी। अधिकारी के अनुसार, दिन में होने वाली कक्षाओं के लिए मतदान सुबह 8.30 बजे से दोपहर एक बजे तक तथा शाम में होने वाली कक्षाओं के लिए मतदान अपराह्न तीन बजे से शाम 7.30 बजे तक होगा।

दाखिल नामांकन पत्रों की जांच के बाद, उम्मीदवारों की सूची 17 सितंबर को शाम छह बजे तक जारी की जाएगी। नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 18 सितंबर दोपहर 12 बजे तक निर्धारित की गई है। डूसू चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की अंतिम सूची 18 सितंबर को शाम पांच बजे तक प्रकाशित की जाएगी।

पिछले साल अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने अध्यक्ष सहित केंद्रीय पैनल के तीन पदों पर जीत हासिल की थी, जबकि कांग्रेस की छात्र शाखा नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने उपाध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की थी। कोविड-19 महामारी के कारण तीन साल के अंतराल के बाद ये चुनाव हुए।

Related Articles

Back to top button