स्पोर्ट्स

सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान ईरानी कप से पहले एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान ईरानी कप से पहले एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हो गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोड एक्सीडेंट में घायल हुए मुशीर को फैक्चर हुआ है. कथित तौर पर मुशीर अपने पिता के साथ कानपुर से लखनऊ जा रहे थे, जब ये हादसा पेश आया. रिपोर्ट में बताया गया कि मुशीर को कितनी चोट लगी, फिलहाल इस बात की जानकारी आना अभी बाकी है.

1 से 5 अक्टूबर के बीच लकनऊ के इकाना स्टेडियम में ईरानी कप का मुकाबला मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच खेला जाना है. इस मैच से पहले मुशीर का एक्सीडेंट मुंबई के लिए बड़ा झटका है. इतना ही नहीं, रिपोर्ट में बताया गया कि मुशीर 11 अक्टूबर से शुरू होने वाली रणजी ट्रॉफी के शुरुआती मुकाबले भी मिस कर सकते हैं. रिपोर्ट में एक सोर्स के हवाले से कहा गया, “उन्होंने ईरानी कप के लिए मुंबई की टीम के साथ लखनऊ का सफर नहीं किया. वह अपने पिता के साथ लखनऊ के लिए शायद आजमगढ़ से सफर कर रहे थे, जब यह एक्सीडेंट हुआ.”

हाल ही में खेली गई दिलीप ट्रॉफी में मुशीर खान कमाल करते हुए नजर आए थे. टूर्नामेंट में वह इंडिया बी के लिए खेले थे. अपने पहले मुकाबले की पहली पारी में मुशीर ने 181 रन जड़ दिए थे, जिसके बाद उन्हें भारतीय टीम में लाने की मांग तेज हो गई थी. हालांकि फिर अगली चार पारियों में मुशीर दो बार बिना खाता खोले आउट हुए. इसके अलावा एक बार उन्होंने 5 और एक बार सिर्फ 01 रन बनाया.

मुशीर ने अब तक अपने करियर में 9 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेल लिए हैं. इन मैचों की 15 पारियों में बैटिंग करते हुए उन्होंने 51.14 की औसत से 716 रन बना लिए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 1 अर्धशतक निकला है, जिसमें उनका हाई स्कोर 203* रनों का रहा.

Related Articles

Back to top button