राजस्थानराज्य

युवा मामले एवं खेल मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की

जयपुर : राजस्थान सरकार में युवा मामले एवं खेल विभाग के मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने युवा मामले एवं खेल विभाग, राजस्थान के अधिकारियों से मुलाकात कर खेलो राजस्थान यूथ गेम्स, राज्य में खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने, आधुनिक खेल सुविधाओं को बढ़ाने, खेल छात्रावास विकसित करने समेत खेल व खिलाड़ियों की प्रगति के सम्बन्ध में विस्तारपूर्वक सार्थक संवाद किया।

कैबिनेट मंत्री ने संभाग स्तर पर युवा साथी केंद्रों की स्थापना और राज्य युवा नीति एवं राज्य खेल नीति के निर्माण के लिए विभाग में PMU (प्रोजेक्ट मैनेजमेंट यूनिट) गठन की प्रक्रिया को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। PMU गठन के लिए आवश्यक पत्रावली वित्त विभाग को अनुमोदन के लिए भेज दी गई है। बैठक में खेल मंत्री ने राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद में 140 खेल प्रशिक्षकों की नियुक्ति के लिए योग्यताओं के मापदंड निर्धारित करने के निर्देश दिए।

कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने अधिकारियों को खेलो राजस्थान कार्यक्रम को शीघ्र तैयार करने और राज्य की खेल अकादमियों को पी.पी.पी. (पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप) मोड पर संचालित करने की रूपरेखा तैयार करने के निर्देश भी दिए।

Related Articles

Back to top button