राजस्थानराज्य

भरतपुर में LNT मशीन के 11 KV लाइन से टकराने से ट्रक में दौड़ा करंट, ड्राइवर की मौके पर मौत

भरतपुर : जिले के रुदावल थाना इलाके में शुक्रवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ जिसमें 38 वर्षीय ड्राइवर की करंट लगने से मौत हो गई। मृतक राम लखन, उत्तर प्रदेश के तातपुर थाना क्षेत्र के सहागंज का निवासी था, और पेशे से एक ट्रक ड्राइवर था। हादसा तब हुआ जब वह अपने ट्रक में LNT (लोडर) मशीन लादकर खनन क्षेत्र की ओर जा रहा था।

रुदावल के महलपुर चूरा इलाके में ट्रक के गुजरते वक्त अचानक LNT मशीन का ऊपरी हिस्सा 11 KV बिजली लाइन के संपर्क में आ गया। भारी वोल्टेज वाली इस लाइन से टकराते ही पूरे ट्रक में तेज करंट फैल गया। करंट लगते ही राम लखन के चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे। लोगों ने साहस दिखाते हुए सबसे पहले बिजली के तार को ट्रक से हटाया और घायल राम लखन को तुरंत अस्पताल पहुंचाने का प्रयास किया।

स्थानीय लोग राम लखन को तत्काल भरतपुर के आरबीएम अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हादसे के कारण राम लखन की मौके पर ही मौत हो गई, जो कि पूरे इलाके के लिए बेहद दुखद घटना है। घटना की जानकारी मिलने पर रुदावल थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

प्राथमिक जांच के बाद पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह हादसा बिजली लाइन के नजदीक से मशीन को ले जाते समय सुरक्षा उपायों की कमी के कारण हुआ। इस दुखद घटना के बाद गांव और आसपास के इलाके में शोक की लहर है। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस तरह के हादसों को रोकने के लिए बिजली लाइनों के आसपास सुरक्षा मानकों का पालन किया जाना चाहिए।

ग्रामीणों ने प्रशासन से अपील की है कि खनन क्षेत्रों और ग्रामीण इलाकों में इस तरह की बिजली लाइनों के आसपास सुरक्षा उपाय सुनिश्चित किए जाएं। साथ ही, ऐसे हादसों से बचाव के लिए वाहन चालकों और मजदूरों को प्रशिक्षण देने की भी मांग की गई है, ताकि भविष्य में ऐसे हादसों को रोका जा सके।ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले

Related Articles

Back to top button