National News - राष्ट्रीयState News- राज्यTOP NEWS

उत्तर प्रदेश के उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए बीजेपी सीईसी की बैठक

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) गुरुवार को बैठक करेगी। बैठक कथित तौर पर हाइब्रिड रूप में होगी क्योंकि पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा सहित सीईसी के कुछ सदस्य कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य सीईसी सदस्य, जो बैठक में फीजिकल रूप से शामिल हो रहे हैं, पार्टी मुख्यालय पहुंच गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चअली बैठक में शामिल होंगे और सीईसी के पहले दो या तीन चरणों के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने की संभावना है। उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के बाद, नामों की घोषणा की जाएगी। विधानसभा चुनाव सात चरणों में 10 फरवरी से शुरू होंगे। मतगणना 10 मार्च को होगी।

पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि पिछले दो दिनों में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई बैठकों में काफी चर्चा और विचार-विमर्श हुआ है। पिछले दो दिनों में 10 घंटे से अधिक समय तक चली मैराथन बैठकों में, अधिकांश सीटों के लिए नाम चुने गए हैं। सीईसी के नामों को अंतिम रूप देने के बाद, भाजपा उम्मीदवारों की घोषणा करेगी।

नड्डा के अलावा, सीईसी सदस्य राजनाथ सिंह, शाहनवाज हुसैन और नितिन गडकरी ने भी हाल ही में कोविड के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया है।

58 विधानसभा सीटों के लिए पहले चरण में होने वाले चुनाव के लिए नामांकन का अंतिम दिन 21 जनवरी है, जबकि दूसरे चरण में 55 सीटों के लिए नामांकन का अंतिम दिन 28 जनवरी है।

पहले और दूसरे चरण में क्रमश: 10 फरवरी और 14 फरवरी को मतदान होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button