State News- राज्यTOP NEWSउत्तराखंड

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने दी राज्य स्थापना दिवस की बधाई, कहा- राज्य लगातार विकास की ओर अग्रसर

देहरादून: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने प्रदेशवासियों को राज्य स्थापना दिवस की बधाई देते हुए कहा कि इन 21 वर्षों में राज्य ने विकास के अनगिनत आयाम छुए हैं और राज्य लगातार विकास की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि शहीदों के बलिदान और आंदोलन की कोख से जन्मे उत्तराखंड ने अपने गठन के बाद अपनी विकास यात्रा के दौरान आपदाएं भी झेली‚लेकिन दृढ संकल्प और मजबूत इरादों से राज्य खड़ा रहा और संकट से निपटने में कामयाब हुआ।

इस दौरान राज्य सड़क‚ पेयजल‚ गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ स्वास्थ्य सुविधाओं को मुहैया कराने में भी सफल रहे। इस विकास यात्रा में केंद्र का भी बड़ा सहयोग रहा है। राज्य को विशेष पैकेज मिलने से औद्योगिक क्षेत्र की नींव पड़ी और अन्य बुनियादी ढांचा भी विकसित हुआ। उतराखंड आज देश के अन्य राज्यों के मुकाबले ज्यादा तेजी से तरक्की की राह पर है। आज ऑल वेदर रोड से राज्य का आखिरी सीमांत गांव भी जुड़ने जा रहा है और इससे चारों धामों के इस रोड से जुड़ने के कारण सीधा असर राज्य की आर्थिकी पर पड़ेगा। कोरोना काल में राज्य की चिकित्सा व्यवस्था कितनी सुदृढ़ है इसका भी पता लगा। दूसरे प्रदेशो से भी लोग उत्तराखंड में उपचार के लिए आए। राज्य में रेलवे का नेटवर्क भी बढ़ रहा है। आपदा से तहस नहस हुए केदार नगरी की आज तस्वीर बदल चुकी है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड के प्रति विशेष लगाव राज्य के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन कर रहा है। हाल ही में प्रधानमंत्री ने केदारनाथ दौरे में कहा कि आने वाले १० वर्ष उत्तराखंड के विकास में अहम होंगे। केदारनाथ में केबल कार और हेमकुंड साहब में रोप–वे की जिस प्रक्रिया पर कार्य चल रहा है उससे राज्य के विकास को पंख लगेंगे। राज्य में कृषि और बागवानी के क्षेत्रफल में विस्तार हो रहा है जो कि प्रगति का सूचक हैं। उन्होंने कहा कि अभी बहुत किया जाना बाकी है और युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश लगातार आगे बढ़ रहा है।

केदारनाथ में केबल कार व हेमकुंड साहब में रोपवे से राज्य के विकास को पंख लगेंगे॥ कहा‚ उतराखंड आज देश के अन्य राज्यों के मुकाबले ज्यादा तेजी से तरक्की की राह पर॥

Unique Visitors

9,439,687
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button