Lucknow News लखनऊState News- राज्यउत्तर प्रदेश

रेप केस में BSP सांसद अतुल राय बरी, 3 साल पहले दर्ज हुआ था मामला

नई दिल्ली. उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) से आ रही बड़ी खबर रेप के आरोप में जेल में बंद बसपा (BSP) सांसद अतुल राय (Atul Rai) को आज वाराणसी (Varanasi) की MP-MLA कोर्ट ने बरी कर दिया है। अब वे जल्द ही प्रयागराज के नैनी जेल से बाहर आ सकते हैं। ये जानकारी उनके वकील अनुज यादव और वादी के वकील ADGC ज्योति शंकर ने दी है। पता हो कि अतुल राय उत्तर प्रदेश के घोसी लोकसभा सीट से सांसद हैं।

दरअसल बीते साल 16 अगस्त को अतुल राय पर रेप का आरोप लगाने वाली एक युवती ने अपने मित्र के साथ सुप्रीम कोर्ट के सामने आत्मदाह कर लिया था। उपचार के दौरान युवक की 21 और फिर युवती की 24 अगस्त को मौत हो गई थी। इतना ही नहीं दोनों ने कोर्ट के बाहर फेसबुक पर लाइव वीडियो शेयर करते हुए आत्मघाती कदम उठाया था। तब इस लाइव वीडियो में पीड़िता और उसके साथी ने वाराणसी पुलिस के तत्कालीन अफसरों और न्याय व्यवस्था को कोसते हुए यह बड़ा कदम उठाया था।

घटना बाबत, वाराणसी के एक कॉलेज की पूर्व छात्रा व मूल रूप से बलिया की रहने वाली युवती ने BSP सांसद अतुल राय पर बीते 1 मई 2019 को लंका थाने में रेप का मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें गवाह के तौर पर गाजीपुर के भंवरकोल निवासी एक युवक भी था। वहीं,लोकसभा चुनाव जीतने के बाद बीते 22 जून 2019 को अतुल राय ने वाराणसी की कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। तब से वह जेल में ही हैं। मौजूदा समय में वह प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में बंद हैं। वाहीन आज उनको वाराणसी की MP-MLA कोर्ट ने मामले से बरी कर दिया है।

Unique Visitors

13,040,658
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button