मुख्यमंत्री योगी ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को पुण्यतिथि पर किया नमन

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित प्रदेश के अन्य नेताओं ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि पर उन्हे नमन करते हुए श्रद्धांजलि दी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शुचिता, सादगी व सरलता की प्रतिमूर्ति, श्वेत क्रांति व हरित क्रांति के प्रणेता, जय जवान-जय किसान जैसे अमर मंत्र के उद्घोषक, पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी पुण्यतिथि पर कोटिशः नमन। उन्होंने कहा कि राष्ट्रोत्थान के लिए शास्त्री जी के अविस्मरणीय प्रयास हमारे लिए प्रेरणा हैं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने ट्वीट किया कि ‘जय जवान, जय किसान’ का नारा देने वाले महान राजनेता, स्‍वतंत्रता सेनानी व द्वितीय प्रधानमंत्री ‘भारत रत्‍न’ स्‍व. लाल बहादुर शास्त्री जी की पुण्‍यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पूर्व प्रधानमंत्री के दिए नारे के साथ ट्वीट किया कि ‘जय जवान, जय किसान’ सरल-सादगीपूर्ण जीवन शैली व दृढ़ इच्छाशक्ति से परिपूर्ण एवं कर्तव्य निष्ठा की प्रतिमूर्ति पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।

यह भी पढ़े: भारत दौरा 14 जनवरी को, नेपाल के प्रधानमंत्री ओली ने अलापा पुराना राग 

  1. देशदुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंorg  के साथ।
  2. फेसबुकपर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटरपर पर फॉलों करनेके लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनलके लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos

उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने ट्वीट किया कि ‘जय जवान जय किसान’ का ऐतिहासिक नारा देकर देश में राष्ट्रवाद की अलख जगाने वाले, सादगी की प्रतिमूर्ति, भारत के पूर्व प्रधानमंत्री ‘भारत रत्न’ श्री लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी पुण्यतिथि पर भावपूर्ण श्रद्धांजलि। शास्त्री जी अमर रहें।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री के कथन को ट्वीट किया कि ‘मेहनत, प्रार्थना करने के समान है।’ उन्होंने कहा कि स्वदेशी के प्रणेता भारत के दूसरे प्रधानमंत्री ‘भारत रत्न’ लाल बहादुर शास्त्री जी की पुण्यतिथि पर कोटि-कोटि नमन। 1965 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में आपकी प्रेरणा से बहादुर जवानों के हौसले के दम पर भारत ने जीत हासिल की थी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने ट्वीट किया कि ‘जय जवान, जय किसान’ का नारा बुलंद करने वाले देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की पुण्यतिथि पर सादर नमन।