State News- राज्य

उत्तरी दिल्ली नगर निगम में बना दिल्ली का पहला डॉग पार्क

नई दिल्ली। उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने दिल्लीवासियों के लिए दिल्ली का पहले डॉग पार्क बनाया है। कोरोना महामारी के कारण पालतू कुत्तों का जीवन घर के अंदर सीमित स्थान के भीतर सीमित हो गया जिससे वे बीमारियों का शिकार होने लगे। यह पार्क पालतू जानवरों को सुरक्षित खुले स्थानों में फिट रहने, कायाकल्प करने और फिट रहने में मदद करेगा।

इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली के करोल बाग क्षेत्र के अंतर्गत ओल्ड राजेंद्र नगर में निगम के महापौर द्वारा इसका उद्घाटन किया गया। इस दौरान महापौर राजा इकबाल सिंह ने कहा, इस डॉग पार्क में झूले, कुत्तों के लिए हरे रंग के पैच बने हुए है ताकि वे अच्छी सैर और कुछ अच्छी सवारियों का आनंद एक साथ ले सकें।

करोल बाग सहायक उपायुक्त, विशाखा यादव ने कहा कि पालतू जानवरों के लिए पर्याप्त सुरक्षा उपाय सुनिश्चित करने के लिए एक निर्बाध पंजीकरण काउंटर स्थापित किया गया है। डीएसए के सहयोग से पूरे पार्क में खूबसूरत चित्र डॉग कैरिकेचर और पेंटिंग बनाई गई हैं, जो इसे एक जीवंत वातावरण प्रदान करते हैं। वहीं विभिन्न प्रकार के झूले, जिनमें कचरे से बने झूले भी शामिल हैं, पार्क का मुख्य आकर्षण हैं।

इसके अलावा योगेश सैनी दिल्ली स्ट्रीट आर्ट के मार्गदर्शन में पार्क का परिवेश विकसित किया गया है। साथ ही पशु चिकित्सा विभाग की डॉ आस्था द्वारा तकनीकी विशेषज्ञता प्रदान की गई है ।

Related Articles

Back to top button