स्पोर्ट्स

भीलवाड़ा किंग्स पर भारी पड़े गौतम गंभीर के इंडिया कैपिटल्स, 104 रनों से मैच जीतकर अपने नाम किया ‘ख़िताब’

नयी दिल्ली: बुधवार को राजस्थान के जयपुर में स्थित सवाई मानसिंह स्टेडियम में लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 (Legends League Cricket 2022) का फाइनल मैच खेला गया। इस लीग का फाइनल मैच इंडिया कैपिटल्स ने भीलवाड़ा किंग्स (India Capitals vs Bhilwara Kings) के बीच खेला गया। यह मैच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की टीम इंडिया कैपिटल्स ने जीतकर लीजेंड्स लीग क्रिकेट का ख़िताब अपने नाम कर लिया है।

जयपुर में खेले फाइनल मैच में गौतम गंभीर की टीम ने इरफान पठान (Irfan Pathan) की टीम को 104 रन से हराया। गौतम गंभीर की टीम की इस जीत में न्यूजीलैंड के रॉस टेलर और ऑस्ट्रेलिया के मिचेल जॉनसन ने अहम भूमिका निभाई।

इंडिया कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए। इस लक्ष्य को बनाने में रॉस टेलर और जॉनसन की भूमिका सबसे अहम रही। इन दोनों खिलाड़ियों ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए भीलवाड़ा किंग्स के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। न्यूजीलैंड के रॉस टेलर ने 200 की स्ट्राइक रेट 41 गेंदों पर 82 रन बनाए, जिसमें 8 छक्के और 4 चौके लगाए। उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के मिचेल जॉनसन ने 35 गेंदों पर 177 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 62 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल थे। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी भीलवाड़ा किंग्स की टीम 107 रन पर ही थम गई।

फ़ाइनल मैच में तूफानीबल्लेबाजी रॉस टेलर ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ बने। वहीं, भीलवाड़ा किंग्स के युसूफ पठान को ;प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ बने। उन्होंने 228 रन बनाने के अलावा 7 विकेट चटकाए थे।

Unique Visitors

13,765,626
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... A valid URL was not provided.

Related Articles

Back to top button