National News - राष्ट्रीयState News- राज्यTOP NEWS

ओमिक्रॉन पर सरकार अलर्ट! ज्यादा खतरे वाले राज्य़ों में अपनी स्पेशल टीम भेजेगा केंद्र

नई दिल्ली: COVID-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के कई राज्यों में क्रिसमस और नए साल की पार्टियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन भी भयावह रूप लेता जा रहा है। देशभऱ में ओमिक्रॉन के केस 400 पार हो गए हैं। इसके मद्देनजर 25 दिसंबर से लेकर नए साल तक सरकारों ने कड़ी सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। गिरिजाघरों और जश्न की जगहों पर कोविड संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करने की हिदायत दी गई है।

दूसरी तरफ देश में ओमिक्रॉन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इस बीच केंद्र सरकार 10 राज्यों में अपनी स्पेशल टीम भेजेगी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि 10 चिन्हित राज्यों में केंद्रीय टीमों को तैनात करने का निर्णय लिया गया है, जिनमें से कुछ राज्यों में ओमिक्रॉन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। वहीं, कुछ राज्यों में टीकाकरण की रफ्तार धीमी है।

कोरोना के साथ ही ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार वैक्सीनेशन पर जोर दे रही है। लिहाजा सरकार ने ऐसे 10 राज्यों की सूची बनाई है जहां कोविड टीकाकरण की रफ्तार काफी धीमी है। स्वस्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब ऐसे राज्यों में केद्र की ओर से टीम भेजी जाएगी। क्योंकि इन राज्यों में न सिर्फ टीकाकरण की चाल थीमी है बल्कि यहां कोरोना के केस भी ज्यादा हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, मिजोरम, कर्नाटक, बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड और पंजाब में मल्टी-डिसिप्लिनरी केंद्रीय टीमों को तैनात किया जाएगा।

Unique Visitors

9,438,971
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button