स्पोर्ट्स

IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स का दिग्गज खिलाड़ी फाइनल से ‘बाहर’!

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का फाइनल शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होगा. दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में दोनों ही टीमें अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन उतारने वाली हैं. वैसे खबर ये है कि चेन्नई सुपरकिंग्स अपने सबसे सफल और अनुभवी खिलाड़ी को ही फाइनल की प्लेइंग इलेवन से बाहर रख सकती है. ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि सुरेश रैना हैं जिन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स को तीन बार आईपीएल चैंपियन बनाने में अहम भूमिका अदा की है.

बता दें इस सीजन में सुरेश रैना अच्छी फॉर्म में नहीं हैं. रैना ने IPL 2021 में 12 मुकाबलों में महज 17.77 की औसत से 160 रन ही बनाए हैं. रैना पिछले तीन मुकाबलों से चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम का हिस्सा नहीं हैं. उनकी जगह रॉबिन उथप्पा को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली, जिन्होंने पहले क्वालिफायर मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी.

रॉबिन उथप्पा ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 44 गेंदों में 63 रन बनाए थे, जिसमें 2 छक्के 7 चौके शामिल थे. उथप्पा की इस पारी के दम पर चेन्नई ने 173 रनों का लक्ष्य हासिल कर 9वीं बार आईपीएल फाइनल में जगह बनाई. वैसे आपको बता दें सुरेश रैना भले ही रंग में ना हों लेकिन उनका आईपीएल फाइनल में रिकॉर्ड कमाल है. रैना ने 8 आईपीएल फाइनल में 35.57 की औसत से 249 रन बनाए हैं. जिसमें उनके बल्ले से 2 अर्धशतक निकले हैं.

सुरेश रैना ने आईपीएल फाइनल से पहले एक बड़ी बात भी कही है. उन्होंने कहा, ‘जब मैं तीसरे नंबर पर उतरता था तो खुलकर बल्लेबाजी करता था. मैंने आईपीएल में काफी कुछ सीखा. स्टीफन फ्लेमिंग, एमएस धोनी, माइकल हसी, मैथ्यू हेडन से काफी कुछ सीखने को मिला.’ मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना ने चेन्नई सुपरकिंग्स को कई मैच जिताए. हालांकि फैंस ने शायद कभी नहीं सोचा होगा कि चेन्नई आईपीएल फाइनल में पहुंचेगी और टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए रैना को मशक्कत करनी पड़ेगी. वैसे धोनी फाइनल मैच में अनुभव को तवज्जो दे सकते हैं. हालांकि प्लेइंग इलेवन में बदलाव की उम्मीद कम ही है.

IPL 2021 Final के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन– फाफ डुप्लेसी, ऋतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायडू, एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, जोश हेजलवुड, दीपक चाहर.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button