ईरान: परमाणु वैज्ञानिक फखरीजादेह को मरणोपरांत दिया गया सैन्य मेडल

ईरान: परमाणु वैज्ञानिक फखरीजादेह को मरणोपरांत दिया गया सैन्य मेडल
ईरान: परमाणु वैज्ञानिक फखरीजादेह को मरणोपरांत दिया गया सैन्य मेडल

ईरान: ईरान के परमाणु वैज्ञानिक मोहसिन फखरीजादेह को मरणोपरांत सैन्य मेडल देकर सम्मानित किया गया है। दरअसल फखरीजादेह की हत्या नवम्बर में कर दी गई थी। ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला सैयद अली खामनेई के प्रेस विभाग की ओर से यह जानकारी दी गई है।

खामनेई की वेबसाइट पर जारी प्रेस रिलीज के अनुसार सैन्य बलों के अध्यक्ष मेजर जनरल बाघेरी रविवार सुबह वैज्ञानिक फखरीजादेह के घर पर गए थे। वह उनके परिवार से मिले और उन्हें नस्र (फारसी में) मेडल प्रदान किया, जो अयातुल्ला सैयद अली खामनेई की ओर से दिया गया था और इस पर उनके हस्ताक्षर भी थे।

यह भी पढ़े: भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू में ढील, अब रात दस बजे तक खुलेंगी दुकानें

उल्लेखनीय है कि ईरान की सेना में नस्र (फारसी में) एक बहुत बड़ा सैन्य सम्मान है। यह सम्मान सेना के जवानों को सहयोग करने और उनके सर्वोत्तम योगदान के लिए दिया जाता है।

दरअसल, 27 नवम्बर को फखरीजादेह की हत्या कर दी गई थी। ईरान के अधिकारियों ने इस हमले का आरोप इजराइल पर लगाया है। परमाणु वैज्ञानिक की हत्या के संबंध में कई लोगों को हिरासत में लिया गया है।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।