Lifestyle News - जीवनशैली

श्रद्धालुओं के लिए दो खास ऑफर, 7,560 रुपए में करें धार्मिक स्थलों की सैर, जानें पूरी डीटेल

IRCTC Tour Package । यदि आप घूमने फिरने के शौकीन हैं तो आईआरसीटीसी के खास ऑफर का फायदा उठा सकते हैं। आईआरसीटीसी ने हाल ही में धार्मिक स्थलों की सैर करने वाले श्रद्धालुओं के लिए खास दो ऑफर की घोषणा की है। इसका फायदा उठाकर आप कम पैसे में कई धार्मिक स्थलों की सैर कर सकते हैं। आइए जानते हैं कौन से वे दो खास ऑफर और इन ऑफर में यात्रियों को क्या खास सुविधा दी जा रही है –

पहला ऑफर – हरिद्वार, मसूरी और चंडीगढ़ की सैर

कोरोना महामारी के चलते अगर आप लंबे समय से घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं और अब सर्दियों में घूमने का प्लान कर रहे हैं तो इस पैकेज का लाभ ले सकते हैं। इस पैकेज में धार्मिक नगरी हरिद्वार के साथ-साथ मसूरी और चंडीगढ़ की भी सैर कर सकते हैं। गौरतलब है कि सर्दियों में ज्यादातर लोग पहाड़ों पर पड़ी सफेद चमक के रूप में बर्फ का लुत्फ उठाना चाहते हैं। अगर आप भी दिसंबर के लिए ऐसा ही सोच रहे हैं तो IRCTC आपके लिए एक बेहतरीन टूर पैकेज लेकर आया है। IRCTC के इस टूर पैकेज में हरिद्वार, मसूरी और चंडीगढ़ की यात्रा कर सकते हैं।

जानिए टूर पैकेज में खास क्या

IRCTC का यह हरिद्वार-मसूरी टूर पैकेज मध्य प्रदेश के यात्रियों के लिए है। भोपाल रेलवे स्टेशन से दोपहर 12.50 बजे शुरू होगी। पूरी रात यात्रा करने के बाद आप अगले दिन दोपहर 2.45 बजे चंडीगढ़ पहुंचेंगे। आलीशान होटल में आराम के बाद बाद आपको चंडीगढ़ पर्यटन स्थल सुखना लेक, रॉक गार्डन ले जाया जाएगा।

हरिद्वार और मसूरी में देखें ये दर्शनीय स्थल

चंडीगढ़ में एक रात के आराम के बाद ट्रेन हरिद्वार के लिए प्रस्थान करेगी। यहां हर की पौड़ी में पवित्र गंगा में स्नान करें और गंगा दर्शन के पुण्य में भागीदार बनें। रात को होटल में विश्राम करने के बाद सुबह यात्रियों को मनसा देवी मंदिर के दर्शन दिए जाएंगे। यहां से यात्रा मसूरी की ओर जाएगी।

पहला ऑफर – भगवान राम से जुड़े स्थलों का भ्रमण

IRCTC अक्सर भक्तों के लिए कई स्पेशल ट्रेनें चलाती है। इसी कड़ी में आईआरसीटीसी दूसरा ऑफर भगवान राम के भक्तों के लिए लेकर आया है। इस विशेष पैकेज के तहत यात्रा करने वाले तीर्थयात्री भगवान राम से जुड़े महत्वपूर्ण स्थलों का भ्रमण करेंगे। इस पैकेज के तहत राम भक्तों को अयोध्या, नंदीग्राम, वाराणसी, प्रयाग, श्रृंगवेरपुर, चित्रकूट जैसे धार्मिक स्थलों के दर्शन करने का मौका मिलेगा। राम पथ यात्रा के माध्यम से श्रद्धालुओं को 7 रात 8 दिन यात्रा कराई जाएगी।

पैकेज की शुरुआती कीमत 7560 रुपए

राम पथ यात्रा के लिए शुरुआती पैकेज की कीमत 7,560 रुपए है। वहीं कंफर्ट पैकेज के लिए प्रति व्यक्ति बुकिंग पर 12,600 रुपए का खर्च आएगा। इस पैकेज के तहत बोर्डिंग सुविधा पुणे, लोनावाला, पनवेल, कल्याण, नासिक, मनमाड, चालीसगांव, जलगांव, भुसावल, खंडवा और इटारसी स्टेशनों पर चढ़ और उतर सकते हैं। इस पैकेज की बुकिंग 27 नवंबर से शुरू होने जा रही है। जो यात्री इस पैकेज का फायदा उठाना चाहते हैं वे IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर बुकिंग कर सकते हैं।

राम पथ यात्रा में इन स्थानों की कराई जाएगी सैर

इस पैकेज के तहत यात्रियों को अयोध्या, हनुमान मंदिर, प्रयाग का संगम, काशी विश्वनाथ मंदिर, गंगा आरती, अस्सी घाट आदि कई धार्मिक स्थलों की सैर कराई जाएगी। राम पथ यात्रा में भक्तों के ठहरने के लिए भी विशेष व्यवस्था की जाएगी। हॉल और लॉज की व्यवस्था होगी। भगवान से जुड़े इन स्मारकों को देखने के लिए यात्रियों को निर्धारित टिकट अपने खुद के खर्च पर खरीदना होगा।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button