National News - राष्ट्रीयState News- राज्यउत्तर प्रदेश

एनसीबी ने यूपी-नेपाल सीमा से भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद की, छह गिरफ्तार

लखनऊ: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी), लखनऊ जोन ने भारत-नेपाल सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल होने के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इनलोगों के पास से भारी मात्रा में साइकोट्रोपिक दवाओं को जब्त किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि गिरफ्तारियां उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के रूपैडीहा में की गईं।

विशिष्ट खुफिया सूचनाओं पर कार्रवाई करते हुए, एनसीबी के अधिकारियों ने विभिन्न मेडिकल स्टोरों और अन्य अनधिकृत परिसरों से भारी मात्रा में नशीले पदार्थों को जब्त किया। एनसीबी द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, छह परिसरों से अल्प्राजोलम युक्त कुल 4,237 गोलियां, नाइट्राजेपम युक्त 2,665 गोलियां, ट्रामाडोल और डायजेपाम इंजेक्शन और पेंटाजोसाइन इंजेक्शन की 5,530 गोलियां और 30 लाख रुपये मूल्य के कोडीन आधारित कफ सिरप की 4,471 बोतलें बरामद की गईं।

इस ऑपरेशन में 1,75,400 रुपये की बेहिसाब नकद मुद्रा और 59,000 नेपाली रुपये भी जब्त किए गए। गिरफ्तार लोगों की पहचान अनिल कुमार मिश्रा, गोविंद कुमार वर्मा, इश्तियाक अहमद, मोहम्मद गालिब, शिव किशोर विश्वकर्मा और राधे श्याम वर्मा के रूप में हुई है।

ये सभी बहराइच जिले के रहने वाले हैं। अधिकारियों ने बताया कि एनसीबी, लखनऊ अंचल को भारत और नेपाल के सीमावर्ती इलाकों में मादक पदार्थों और नशीले पदार्थों की तस्करी की सूचना मिल रही थी। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए एनसीबी ने मादक पदार्थों की तस्करी से संबंधित खुफिया जानकारी विकसित करने और खुफिया जानकारी के आधार पर कार्रवाई और जब्ती करने के लिए अपनी टीमों को मैदान में तैनात किया है।

भारत-नेपाल सीमा पर टीमें चुनावी इलाकों में मादक पदार्थों की तस्करी पर कड़ी नजर रखे हुए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button