भारत में कोरोना के 76 लाख़ के क़रीब केस, एक दिन में 46791 नए केस

भारत में कोरोना के 76 लाख़ के क़रीब केस, एक दिन में 46791 नए केस

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में हाल के दिनों में सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। मंगलवार को कोरोना के 46,791 नए मामले सामने आए, जो हाल के दिनों में संक्रमितों की सबसे कम संख्या है।

देश में 587 कोरोना संक्रमितों ने अपनी जान गंवाई है। देश में रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या भी नए मामलों से ज्यादा आ रही है। बीते दिन 69,720 मरीज ठीक हो गए।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 75 लाख 97 हजार तक पहुंच गई है। इनमें से एक लाख 15 हजार 197 मरीजों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़े— स्विट्जरलैंड के सशस्त्र बलों के प्रमुख थॉमस कोरोना पॉजिटिव 

वहीं रिकवरी मामलों की संख्या 67 लाख 33 हजार तक पहुंच गई है और एक्टिव केस की संख्या घटकर 7 लाख 48 हजार पर आ गई है।

संक्रमण के एक्टिव केस की संख्या की तुलना में रिकवर हुए लोगों की संख्या आठ गुना ज्यादा है। महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में कोरोना वायरस के एक्टिव केस, मृत्यु दर और रिकवरी रेट का प्रतिशत सबसे ज्यादा है।

यह भी देखें: लोक भवन के सामने फिर आत्मदाह की कोशिश,गेट नंबर 3 के पास आत्मदाह का प्रयास

आईसीएमआर के मुताबिक, 19 अक्टूबर तक कोरोना वायरस के कुल 9 करोड़ 61 लाख सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 10 लाख सैंपल की टेस्टिंग कल की गई। पॉजिटिविटी रेट करीब सात फीसदी है।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।