छत्तीसगढ़

युवाओं को रोजगार से जोड़ना हमारी सर्वाेच्च प्राथमिकता : मंत्री गुरु रूद्रकुमार

रायपुर: लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने आज सेजबहार स्थित गुरु घासीदास व्यवसायिक परिसर का लोकार्पण किया। मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने इस अवसर पर कहा कि युवाओं को रोजगार से जोड़ना हमारी सर्वाेच्च प्राथमिकता रही है। यह एक जागरूक समाज की अच्छी पहल है जो युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए इस प्रकार के अधोसंरचना का निर्माण कर रहा है। इस अवसर पर मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने प्रांगण में स्थित संत शिरोमणि गुरू घासीदास बाबा की गुरू गद्दी की विधिवत पूजा-अर्चना कर सत समाज के लोगों को बधाई दी।

उल्लेखनीय है कि संत शिरोमणि बाबा गुरु घासीदास जी के नाम पर 20 लाख की लागत से बने इस नवनिर्मित व्यवसायिक परिसर में 10 दुकान और एक कार्यालय है। इन दुकानों को समाज के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने की दृष्टि से रियायती दर पर किराए से आवंटित की गई है। सतनामी समाज सेजबहार प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष उत्तम कोशले और सचिव कुमार महेश्वरी ने बताया कि इस व्यवसायिक परिसर से होने वाले आय का उपयोग परिसर के संधारण कार्य के लिए होगा। इस व्यवसायिक परिसर का संचालन सतनामी समाज सेजबहार प्रबंधन कमेटी के द्वारा किया जाएगा। इस अवसर पर मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने व्यवसायिक परिसर के प्रांगण में चंदन के पौधे का रोपण किया।

इस व्यवसायिक परिसर में आज वृक्षारोपण के कार्यक्रम के दौरान लगभग 100 फलदार और सुगंधित छायादार पौधों का रोपण किया गया। इस अवसर पर मंत्री गुरू रूद्रकुमार का भव्य स्वागत किया गया और सेजबहार के बालिका पंथी पार्टी ने मनमोहक पंथी नृत्य की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम के दौरान पूर्व विधायक नंद कुमार साहू, गुरू प्रवक्ता डॉ. एन.के. कौशल, महंत संतराम सारंग, जिला महंत अश्वनी बबलू त्रिवेन्द्र, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती सविता विनय गेन्डरे, सतनामी समाज के यूथ प्रदेश अध्यक्ष दीपक मिरी, सत समाज के पदाधिकारी-जनप्रतिनिधि सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button