राहुल ने की बफर जोन पर केरल सरकार के रुख की आलोचना

राहुल ने की बफर जोन पर केरल सरकार के रुख की आलोचना

नई दिल्ली : कोरोना महामारी को लेकर देशभर में लगे लॉकडाउन और फिर कंटेनमेंट इलाकों को लेकर सरकार की सतर्कता के बाद बफर जोन के फैसलों से आम जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है। ऐसे में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में केरल सरकार के बफर जोन के फैसलों पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा है कि सरकार के इस रुख से मेहनतकश लोगों की आजीविका खतरे में है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को वायनाड में कुछ इलाकों में बने बफर जोन को लेकर पी. विजयन की अगुवाई वाली सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट कर इको-सेंसिटिव जोन (ईएसजेड – पारिस्थितिकी रूप से संवेदनशील क्षेत्र) पर केंद्र के मसौदा अधिसूचना पर केरल सरकार के रुख की आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि बफर जोन पर राज्य सरकार के इस रुख से वायनाड वाइल्डलाइफ सेंचुरी के आसपास रहने वाले लोगों की आजीविका को खतरे में डाल रहा है।

राहुल ने आगे कहा कि सरकार का यह कदम इन मेहनतकश लोगों को अनिश्चितता और पीड़ा के धूमिल भविष्य की ओर धकेल रहा है। ऐसे में जरूरी है कि सरकार लोगों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए फैसले करे। वर्तमान हालात में तत्काल तौर पर सुरक्षात्मक कदम उठाए जाने जरूरी हैं।

यह भी पढ़े: महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने दिया बाबा रामदेव को झटका – Dastak Times

  1. देशदुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें http://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुकपर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटरपर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनलके लिए: https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos