स्पोर्ट्स

राजीव शुक्ला का बीसीसीआई उपाध्यक्ष बनना तय

स्पोर्ट्स डेस्क : उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) के पूर्व सचिव राजीव शुक्ला का 24 दिसंबर को होने वाली बीसीसीआई की एजीएम में नया उपाध्यक्ष बनना तय है. इस मीटिंग में कई मुद्दों पर चर्चा होगी. जानकारी के अनुसार छह वर्ष तक उपाध्यक्ष और कई सालों तक आईपीएल चेयरमैन रह चुके दिग्गज कांग्रेसी नेता राजीव शुक्ला दोबारा उपाध्यक्ष बनने की होड़ में है. उन्होंने गुरुवार को मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय में अपना नामांकन भरा और उन्होंने अकेले ही नामांकन दाखिल किया है.

इस बारे में आधिकारिक ऐलान 24 दिसंबर को अहमदाबाद में आयोजित बीसीसीआई की वार्षिक आम मीटिंग (एजीएम) में होगा. ये पद उत्तराखंड क्रिकेट संघ के सचिव माहिम वर्मा के इस्तीफे के बाद से खाली था. माहिम ने उत्तराखंड क्रिकेट संघ का सचिव बनने के लिये बीसीसीआई उपाध्यक्ष पद छोड़ा था. दूसरी ओर आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के मेंबर के दो पदों के लिये ब्रजेश पटेल और मजूमदार ने नामांकन दाखिल किया. ये दोनों वर्तमान में भी गवर्निंग काउंसिल के मेंबर हैं.

हालांकि पटेल आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बने रहेंगे. पिछले वर्ष हुए चुनाव में सौरव गांगुली अध्यक्ष, जय शाह सचिव, जयेश जॉर्ज संयुक्त सचिव, माहिम वर्मा उपाध्यक्ष और अरुण सिंह धूमल कोषाध्यक्ष बने थे. वैसे लोढ़ा समिति की सिफारिशों पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक एक मेंबर दो पदों पर नहीं रह सकता.

वैसे शुक्ला बीसीसीआई में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं. उनके उपाध्यक्ष बनने से उत्तर प्रदेश में क्रिकेट गतिविधियां बढ़ेंगी और बीसीसीआई को भी उनके अनुभव का फायदा मिलेगा. वैसे राजीव पिछले वर्ष भी उपाध्यक्ष बन जाते लेकिन चुनाव अधिकारी ने उनकी उम्मीदवारी पर तकनीकी पेंच फंसाया था.

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button