National News - राष्ट्रीयState News- राज्यTOP NEWS

गुजरात दंगे: PM नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट देने वाली रिपोर्ट के खिलाफ दायर याचिका आज SC से खारिज

नई दिल्ली. अभी आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार 2002 गुजरात दंगों में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को क्लीन चिट देने वाली SIT रिपोर्ट के खिलाफ याचिका को अब सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। गौरतलब है कि यह याचिका जाकिया जाफरी ने दाखिल की थी। जाकिया जाफरी के पति एहसान जाफरी की इन दंगों में मौत हो गयी थी।

बता दें कि 72 साल के एहसान जाफरी कांग्रेस नेता और सांसद भी थे। गुजरात दंगों के दौरान उन्हें उत्तरी अहमदाबाद में गुलबर्ग सोसाइटी के उनके घर से निकालकर गुस्साई भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला था। अब उनकी पत्नी जाकिया ने SIT की रिपोर्ट को चुनौती दी थी, जिसमें तत्कालीन मुख्यमंत्री समेत टॉप ब्यूरोक्रेट्स को क्लीन चिट दे दी गई थी।

पता हो की SIT ने अपनी रिपोर्ट में राज्य के बड़े उच्च पदाधिकारियों द्वारा गोधरा हत्याकांड के बाद सांप्रदायिक दंगे भड़काने में किसी भी “बड़ी साजिश” से इनकार किया गया है। साथ ही SIT ने जाकिया जाफरी के बड़ी साजिश के आरोपों को भी नकारा है। वहीँ आज SIT रिपोर्ट के खिलाफ जाकिया जाफरी की याचिका को अब सुप्रीम कोर्ट ने अब से कुछ देर पहले खारिज कर दिया है।

Unique Visitors

11,304,579
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button