State News- राज्यउत्तर प्रदेश

प्रदेश भर में सपा सरकार के खिलाफ जलाएगी दीप

लखनऊ: हाथरस में पिछले साल एक दलित युवती से हुए कथित सामूहिक दुष्कर्म और उपचार के दौरान उसकी मौत को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) ने मंगलवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)को ‘दलितों और महिलाओं पर अत्याचार’ याद दिलाने के लिए प्रदेश भर में दीप जलाने का आह्वान किया है। वहीं, भाजपा ने दावा किया है कि प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित हैं और कानून का राज है।

सपा ने मंगलवार को ट्वीट किया कि आज, ‘हाथरस की बेटी की स्मृति दिवस’ पर सभी प्रदेशवासियों, सपा और सहयोगी दलों से अपील है कि जिस तरह दुष्कर्म पीड़िता के शव को कुकृत्य करते हुए पेट्रोल डालकर आधी रात को परिवार की अनुपस्थिति में जला दिया गया था, उसके विरोध में दीप जलाकर भाजपा का दलितों, महिलाओं पर अत्याचार याद दिलाएं।

इससे पहले सपा अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गत बृहस्पतिवार को हर महीने की 30 तारीख को सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता हाथरस की बेटी की स्मृति दिवस मनाकर राज्य की भाजपा सरकार का दलित और महिला विरोधी चेहरा बेनकाब करने का आह्वान किया था। गौरतलब हैं कि हाथरस के एक गांव में पिछले साल 14 सितंबर को 19 साल की युवती से चार लोगों ने कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया था। उसकी हालत बिगड़ने के बाद, उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेज दिया गया, जहां घटना के एक पखवाड़े बाद उसकी मौत हो गयी थी। 30 सितंबर 2020 को कथित तौर पर पुलिस द्वारा जबरन अंतिम संस्कार किया गया था। परिवार और स्थानीय ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस ने जबरन शव को उठा लिया और आधी रात को उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button