State News- राज्यमध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश की जनता ने भाजपा को दिया दिवाली का उपहार , तीन विधानसभा में से दो पर जीत

भोपाल: मध्य प्रदेश की तीन विधानसभा सीट और एक लोक सभा सीट पर हुए उप चुनाव (MP By Election) के परिणाम में जनता भाजपा के साथ खड़ी दिखाई दे रही है। तीन विधानसभा में से पृथ्वीपुर और जोबट में भाजपा प्रत्याशियों को जीत दिलाकर जनता ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भारतीय जनता पार्टी को दिवाली का गिफ्ट दिया है। उधर खंडवा लोकसभा सीट पर भी भाजपा प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल लगातार बढ़त बनाये हुए है। कांग्रेस के कहते में रैगांव विधानसभा सीट गई है।

पृथ्वीपुर विधानसभा : पृथ्वीपुर विधानसभा उप चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस से उसकी सीट छीन ली। यहाँ भाजपा प्रत्याशी डॉ शिशुपाल यादव ने कांग्रेस प्रत्याशी नितेन्द्र सिंह राठौर को 15687 वोटों के बड़े अंतर से हरा दिया। 22वां आखिरी राउंड समाप्त होते ही मतगणना पूरी हो गई। कांग्रेस प्रत्याशी नितेन्द्र सिंह राठौर को कुल 66,986 वोट मिले जबकि भाजपा प्रत्याशी डॉ शिशुपाल यादव को कुल 82,673 वोट मिले जबकि 1741 मतदाताओं ने नोटा पर वोट दिया।

जोबट विधानसभा : जोबट विधानसभा सीट भी भाजपा के खाते में ही गई। यहाँ भाजपा प्रत्याशी सुलोचना रावत ने कांग्रेस के महेश पटेल को 6080 वोट से हरा दिया। कांग्रेस प्रत्याशी महेश रावत को कुल 62,627 वोट मिले जबकि सुलोचना रावत को 68752 वोट मिले और उन्होंने सीट जीत ली।

रैगांव विधानसभा : रैगांव विधानसभा में कांग्रेस ने भाजपा को परास्त कर दिया। रैगांव से कांग्रेस की उम्मीदवार कल्पना वर्मा ने भाजपा की प्रतिमा बागरी को 12,245 वोटों से हरा दिया है। 23 वां राउंड पूरा होते ही मतगणना समाप्त हो गई। कप्लना वर्मा को कुल 72803 वोट मिले जबकि प्रतिमा बागरी की 60558 वोट मिले।

भारतीय जनता पार्टी को तीन विधानसभा में से दो पर मिली जीत को मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने अद्भुत और अभूतपूर्व कहा है। उन्होंने इसके लिए मतदाताओं का आभार जताते हुए इसे केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों और प्रदेश नेतृत्व के अथक मेहनत का परिणाम बताया है।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button