International News - अन्तर्राष्ट्रीय

कंबोडिया के राजा, रानी मां ने राजकुमार राणारिद्ध के निधन पर शोक जताया

नोम पेन्ह: कंबोडियाई राजा नोरोडोम सिहामोनी और रानी माता नोरोडोम मोनीनाथ सिहानोक ने राजकुमार नोरोडोम राणारिद्ध की मृत्यु पर शोक संतप्त शाही परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। सिहामोनी ने सोमवार को एक शोक संदेश में कहा कि मैं राजकुमार के निधन पर शोक संतप्त शाही परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं।

उन्होंने कहा कि प्रिंस नोरोडोम राणारिद्ध का निधन उनके बेटों, बेटियों, रिश्तेदारों और दोस्तों के लिए बड़ा नुकसान है। यह एक उत्कृष्ट शाही व्यक्ति का नुकसान है, जिन्होंने राष्ट्र, धर्म और राजा के लिए बहुत योगदान दिए है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रानी मां नोरोडोम मोनीनाथ सिहानोक ने कहा कि वह राजकुमार की मौत के बारे में जानकर स्तब्ध हैं। उन्होंने शोक संतप्त शाही परिवारों के प्रति गहरा दुख व्यक्त किया।

उन्होंने एक शोक पत्र में लिखा कि मैं प्रिंस नोरोडोम राणारिद्ध की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करती हूं।

फनसिनपेक पार्टी के कार्यवाहक अध्यक्ष और राणारिद्ध के बेटे प्रिंस नोरोडोम चक्रुथ ने कहा कि फनसिनपेक पार्टी के अध्यक्ष और राजा की सुप्रीम प्रिवी एडवाइजरी काउंसिल के प्रमुख राणारिद्ध का रविवार को 77 साल की उम्र में बीमारी के कारण फ्रांस में निधन हो गया।

उन्होंने रविवार शाम को एक बयान में कहा कि जल्द ही प्रिंस नोरोडोम राणारिद्ध का पार्थिव शरीर कंबोडिया साम्राज्य के लिए रवाना किया जाएगा।

राणारिद्ध दिवंगत राजा फादर नोरोडोम सिहानोक के दूसरे पुत्र और वर्तमान राजा, नोरोडोम सिहामोनी के सौतेले भाई थे।

वह 1993 से 1997 तक पूर्व सह-प्रधानमंत्री और 1998 से 2006 तक नेशनल असेंबली के पूर्व अध्यक्ष रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button